Chhatarpur News: हनुमान मंदिर में चोरी, भगवान के मुकुट, आभूषण सहित नगदी ले उड़े चोर

635

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: जिले के लवकुशनगर में इन दिनों लगातार चोरियां हो रही हैं। जहां चोरों द्वारा मंदिर में रखी हुई दोनों दान पेटियों का पैसा निकाल दान पेटी मंदिर के ऊपर स्थित पहाड़ पर फेंकने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लवकुशनगर अंजनी हनुमान मंदिर के पुजारी डॉक्टर सत्य प्रकाश देवलिया, (पिता- नाथूराम देवलिया उम्र 65 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 3 सिंचाई कॉलोनी गुड़ा रोड लवकुशनगर) ने जानकारी देते हुए बताया कि मुझे राघवेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि मंदिर में चोरी हो गई है। और सुबह लगभग 5:30 बज्र मंदिर पहुंचा तो देखा अंजनी हनुमान मंदिर एवं राम जानकी मंदिर के चैनर के कुंदे टूटे हुए थे। मैनें तत्काल लवकुशनगर थाना प्रभारी को सूचना दी जहां सूचना के 2 घंटे बाद पुलिस पहुंची।

पुलिस के सामने पुजारी जी ने बताया अंजनी हनुमान मंदिर के चांदी का सिर मुकुट एवं सामने ही स्थित राम जानकी लखन भगवान जी का प्रसिद्ध मंदिर के भी तीनों चांदी के सिर मुकुट लगभग 3,50 ग्राम चांदी एवं दोनों मंदिरों में रखी लकड़ी एवं लोहे की दान पेटी जिसमें नगदी लगभग 22,000 रुपए रखे थे जो चोरी हो गये।
मंदिर के पुजारी में थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई गई है तो वहीं लवकुशनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

● सवाल बाकी है..

अब सवाल उठता है यह कि आखिरकार लवकुशनगर में नवागत थाना प्रभारी को आए हुए लगभग 5 महीने भी नहीं हुए और इनके रहते अभी तक लगभग सिलसिलेवार 6 चोरियां हो गईं बाबजूद इसके उन चोरीयों का पुलिस अब तक कोई खुलाशा नहीं कर सकी।

लवकुशनगर की जनता की गहरी आस्था मंदिर से जुड़ी हुई है वहां की मूर्तियों के चांदी के मुकुट का चोरी होना लोगों की आस्थाओं पर ठेस पहुंचना जैसा है इसलिए लवकुशनगर पुलिस को जल्द से जल्द इसके साथ सभी चोरी का खुलासा जल्द से जल्द करने का लक्ष्य बनता है।