जिला प्रशासन ने अतिक्रमण की गई 16 करोड रुपयों से अधिक की शासकीय भूमि मुक्त कराई

1442

*जिला प्रशासन ने अतिक्रमण की गई 16 करोड रुपयों से अधिक की शासकीय भूमि मुक्त कराई*

जिले में गुण्डो,सटोरियों भूमाफियाओं और अतिक्रमण करने वालों की शामत आ गई है, कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी के निर्देशन में जिले में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई जारी हैं।

इस क्रम में रविवार को जावरा में एसडीएम हिमांशु प्रजापति, तहसीलदार मृगेन्द्र सिसौदिया द्वारा करोडों रुपए मूल्य की शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई।बताया गया हे कि भूमि तथा उस भूमि पर अतिक्रमण द्वारा किए गए निर्माण कार्यों का अनुमानित मूल्य लगभग 16 करोड रुपए हैं।

नगर पालिका जावरा के स्वामित्व की आबादी नजूल भूमि में से 0.078 हेक्टेयर पर गोडाउन तथा कमरे का निर्माण तथा 0.050 हेक्टेयर खुली भूमि पर अन्य अतिक्रमण हटाए जाकर भूमि नगर पालिका जावरा को सौंपी गई।
बता दें कि रतलाम जिले में
गुण्डो सटोरियों और भूमाफियाओं की सांसें हलक में अटकी हुई है, और रातों की नींद हराम हो रखी है।
*अब इनके लिए होगा इस जमीन का उपयोग*
अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि का उपयोग नगर पालिका जावरा द्वारा शहर के पश्चिमी भाग हेतु फायर स्टेशन की लारी खडी करने,संक्रमित पशुओं के उपचार के लिए अस्थाई बाडा निर्माण, निराश्रितों के लिए आश्रय स्थल, गरीबों के लिए नेकी की दिवार के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगरपालिका की कचरा गाडी के ठहराव तथा संचालन व्यवस्था में किया जाएगा।
जिला प्रशासन की कार्यवाही में तहसीलदार,नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक आदि शामिल थे।
*प्रतिकात्मक चित्र*

Author profile
WhatsApp Image 2022 01 29 at 4.46.12 AM
रमेश सोनी

पिछले अठ्ठाइस वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में लगातार सक्रिय। इस दौरान रतलाम और प्रदेश से प्रकाशित कई समाचार पत्रों में संवाददाता से लेकर महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। वर्तमान में आपके अपने न्यूज़ पोर्टल मीडियावाला के ब्यूरो चीफ हैं।