अब एक और IAS अफसर ने मांगा VRS

एक माह में VRS के लिए अप्लाई करने वाले चौथे अफसर

1340

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में IAS अधिकारियों द्वारा वीआरएस के लिए आवेदन देने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में 2008 बैच के IAS अफसर विद्याभूषण ने VRS के लिए आवेदन दिया है।
उनके मामले में यह बताया गया है कि उनकी पत्नी आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह को सरकार ने सस्पेंड कर दिया था। उनके सस्पेंशन की वजह यह बताई गई थी कि वे बगैर सूचना के विदेश चली गई थी।
बताया गया है कि यह बात अलंकृता के पति विद्याभूषण जो कि वर्तमान में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी हैं को रास नहीं आई और उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर VRS के लिए अप्लाई कर दिया है।
बता दें कि IAS विद्याभूषण प्रदेश के कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं। उन्हें 27 अप्रैल 2021 को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी का एमडी बनाया गया था। इसके पहले वे गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में OSD के पद पर तैनात रह चुके हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विद्याभूषण से पहले उत्तर प्रदेश सरकार में तीन और IAS अफसर हैं जिन्होंने VRS मांगा है। इनमें दो अफसर इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात है। ये है 87 बैच की IAS रेणुका कुमार और 1988 बैच की जूथिका पाटणकर। इसी के साथ 2003 बैच के IAS विकास गोठलवाल ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए VRS के लिए अप्लाई किया था।