3 Constable Suspended : रिटायर्ड एसीपी से हुज्जत करने पर 3 कांस्टेबल सस्पेंड 

शिकायत मिलने पर जवानों पर पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई की    

413
Nurse Suspend

3 Constable Suspended : रिटायर्ड एसीपी से हुज्जत करने पर 3 कांस्टेबल सस्पेंड

Indore : जिला कोर्ट में पेशी पर गए एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के साथ वहां मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों ने हुज्जत की। अधिकारी ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की सूचना पुलिस कमिश्नर सहित आरआई को दी। इसके बाद तीन कास्टेंबल को सस्पेंड कर दिया गया। उनके खिलाफ अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।

शुक्रवार को रिटायर्ड एसीपी राकेश कुमार गुप्ता एक मामले में जिला कोर्ट में पेशी पर गए थे। लौटते समय कोर्ट परिसर में पहुंचे ही थे, कि अमेरिका में रह रहे बेटे का वीडियो कॉल आ गया। उन्होंने पोती से बात कराने की इच्छा जाहिर की। पोती से बात करते हुए कोर्ट के गेट पर पहुंचे थे, तभी मुलजिमों को पेशी पर लाए गार्ड इंचार्ज एएसआई ने उन्हें टोक दिया। गुप्ता ने परिचय देते हुए पोती से बात करने की बात बताई। इसके बावजूद उनके साथ डयूटी कर रहे सिपाही गणेश ने उनसे बदसलूकी की।

गुप्ता ने उसे भी परिचय देते हुए बताया कि वो एक रिटायर्ड एसीपी है। विजय नगर सर्कल उनके अधीन था और जून 2022 में ही सेवानिवृत्त हुए हैं। इसके बाद भी सिपाही ने उनसे हुज्जत की। गार्ड इंचार्ज एएसआई सिपाही को दुर्व्यवहार करने से रोकने के बजाए वहां से चला गया। सिपाही गणेश को बदसलूकी करता देख रिटायर एसीपी गुप्ता के साथ आए रिटायर्ड डीएसपी प्रदीप बक्शी ने सिपाही को समझाने की कोशिश की, तो वह उनसे भी हुज्जत करने लगा। दोनों रिटायर्ड अफसर बिना कुछ कहे वहां से चले गए और यह सूचना फोन पर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र और डीआरपी लाइन के आरआई जयसिंह तोमर को दी। मामले को पुलिस कमिश्नर ने गंभीरता से लिया और रिटायर्ड अफसरों से हुज्जत करने वाले कांस्टेबल गुरूदेव, गणेश और राहुल शर्मा को निलंबित कर दिया।

हालांकि, मामले में एएसआई पर कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है। मामले में जब आरआई जयसिंह तोमर से चर्चा की गई, तो उनका कहना था कि रिटायर्ड अफसरों के साथ बदसलूकी करने वाले तीनों कांस्टेबल गुरूदेव, गणेश और राहुल शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। तीनों निलंबित कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच भी होगी और जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके बाद इन तीनों के खिलाफ आगामी दिनों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।