Spinning Wheel : बीजेपी के अध्यक्ष ने गांधी जयंती पर चरखा चलाया!

सेवा पखवाड़े के समापन के अवसर पर खादी केंद्र खोला गया

395

Indore : गांधी जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के समापन पर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा कार्यालय पर चरखा चलाया। खादी विक्रय केंद्र का उद्घाटन कर वोकल फॉर लोकल एवं स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर पूरे भारत मे 17 सितंबर पीएम मोदी के जन्मदिन से लेकर 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके तक सेवा पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान अलग अलग प्रकार के कार्यक्रम किए गए। आज सेवा पखवाड़े के समापन के अवसर पर स्वदेशी वस्तुओं और खादी के खरीदी केंद्र को खोला गया वहीं हमें चरखा चलाने का भी मौका मिला।

WhatsApp Image 2022 10 02 at 6.20.57 PM

उन्होंने कहा कि ये सौभाग्य की बात गाँधीजी के विचारों के धरती पर उतारने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। वहीं बीजेपी के कार्यकर्ता खादी वस्त्रों को खरीदकर गांधी जी के विचारों और पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज के दिन भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभी संतो के आदेश के अनुरूप नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत कर रहे है। इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव से लेकर श्री रविशंकर सहित अन्य शामिल हो रहे है। सरकार नशामुक्ति के लिए प्रतिबद्ध है और वरिष्ठ नेता उमा भारती की सहभागिता भी इसमें है। प्रदेश में शराबबंदी में सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार नशा मुक्ति के लिए प्रयास कर रही है। हालांकि, उन्होंने प्रदेश में शराबबंदी के मामले के सवाल को टाल दिया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने स्वच्छता को एक अभियान बनाया और महात्मा गांधी के विचारों को साकार रूप दिया। ये ही वजह है कि समूचे विश्व में आज स्वच्छ भारत की छवि है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जब झाड़ू उठाई थी तो कांग्रेस ने मजाक उड़ाया था असल मे कांग्रेस गांधी की विचारधारा पर काम नही करना चाहती है। विडी शर्मा ने इंदौर के एक बार फिर नम्बर 1 आने पर प्रशासन जनता और सफाईमित्रों को बधाई दी। इसके अलावा मध्यप्रदेश को ग्रामीण स्वच्छता में अव्वल आने पर सीएम सहित जनता को धन्यवाद दिया।