PCC में होगा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मतदान

पदाधिकारी नहीं बन सकेंगे पोलिंग एजेंट

545

PCC में होगा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मतदान

भोपाल
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि पीसीसी में ही मतदान करेंगे। इसके लिए जल्द ही यहां पर प्रदेश कांग्रेस के रिटर्निंग आॅफिसर रामचंद्र खुटिया सहित चारों एक एपीआरओ यहां पर डेरा जमाने वाले हैं। इधर इस पद के सबसे मजबूत उम्मीदवार मल्लिलार्जुन खड़गे 12 अक्टूबर को भोपाल आ सकते हैं। जबकि शशि थरूर का अपने प्रचार को लेकर भोपाल आने का अब तक कोई खबर पीसीसी तक नहीं आई है। इस पद के लिए नाम वापसी का समय शनिवार तक का है।
प्रदेश में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस की तैयारियां शुरू हो गई है। इसमें उम्मीदवारों पर निभर करता है कि वे अपने पोलिंग एजेंट बनाए या नहीं। लेकिन पोलिंंग एजेंट एआईसीसी, प्रदेश कांग्रेस, जिला या ब्लॉक कांग्रेस का पदाधिकारी नहीं होगा। कोई कार्यकर्ता एजेंट बन सकता है। ऐसे में शशि थुरुर के सामने दिक्कत आ सकती है। हालांकि यदि पोलिंग एजेंट नहीं बनाए गए तो पीआरओ रामचंद्र खुटिया और उनके सहयोग के लिए चारों एपीआरओ बिना पोलिंग एजेंट के भी मतदान करवा सकते हैं।
इधर प्रदेश कांग्रेस में खड़गे के कार्यालय से संपर्क किया गया, जहां से खड़गे के 12 अक्टूबर को भोपाल आने की संभावना जताई गई है। इधर थुरुर के यहां से अब तक किसी ने पीसीसी से संपर्क नहीं किया है।