भरतपुर के आशिक से परेशान, माखननगर की युवती ने लगाई फांसी

Businessman Committed Suicide : पैसा न मिलने से परेशान सोना-चांदी व्यापारी ने आत्महत्या की!

भरतपुर के आशिक से परेशान, माखननगर की युवती ने लगाई फांसी

 

माखननगर। नर्मदापुरम जिले के माखननगर थाना क्षेत्र में 21 साल की कॉलेज में पढ़ने वाली युवती के फांसी लगाकर सुसाइड करने के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतका के आशिक ने युवती की अश्लील तस्वीर को इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया था। साथ ही उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। आशिक की इन हरकतों से परेशान होकर युवती ने आत्महत्या का कदम उठाया। सुसाइड के एक सप्ताह बाद पुलिस ने जांच कर आरोपी विजय गुर्जर पिता मानु सिंह गुर्जर (27) निवासी समोगर भरतपुर राजस्थान के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने, आईटी एक्ट और एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। एसआई हरछठ ठाकुर ने मीडिया को बताया कि 21 साल की युवती कॉलेज में पढ़ती थी। तीन साल पहले उनके घर में व ग्राम में राजस्थान से बोरवेल के लिए कुछ व्यक्ति आए थे। जिसमें आरोपी विजय गुर्जर भी था।

पीड़िता के घर बोरवेल के बाद गांव में भी दो तीन बोरवेल और कराए गए। उस बीच युवक , उक्त युवती के घर रुका था। इस बीच युवक विजय और पीड़िता की जान पहचान हुई। दोस्ती होने से उनके बीच फोन पर बातचीत होने लगी। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे का पसंद करने लगे। भरोसे में लेकर युवक ने युवती के कुछ अश्लील फोटो रख लिए। पिछले माह पहले प्रेमी ने युवती पर दबाव बनाया कि शादी नहीं की तो तुम्हारी अश्लील तस्वीरें वायरल कर दूंगा। युवती के नहीं मानने पर उसने अश्लील तस्वीरें वाट्सएप और इंस्टाग्राम पर वायरल कर दी। ज्ञात रहे कि उक्त युवती गर्ल्स कॉलेज की छात्रा थी। 3 अक्टूबर को युवती की मां भैंस चराने गई। घर पर वह अकेली थी। सुबह 11.30 बजे जब वह वापस आई तो किचिन में बेटी को फांसी के फंदे पर लटका देखा। थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने बताया कि घटनास्थल पर युवती के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच और परिजनों के बयान लिए गए हैं। युवक विजय गुर्जर द्वारा परेशान करने की बात सामने आई। आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Author profile
WhatsApp Image 2023 01 04 at 8.25.11 PM
चंद्रकांत अग्रवाल

परिचय- वरिष्ठ कवि लेखक व पत्रकार। विगत 40 सालों से साहित्य व पत्रकारिता हेतु समर्पित लेखन। अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों , व्याख्यान मालाओं,मोटीवेशन लेक्चर्स में देश भर में आमंत्रित व सम्मानित। पद्य व गद्य की हजारों रचनाएं , कई कालम,कई राष्ट्रीय स्तर की पत्रिकाओं अखबारों में प्रकाशित। कोविड काल में दो साल तक कई प्रमुख राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के फेस बुक साहित्य ग्रुप्स व पेज पर कोरोना से शारीरिक व मानसिक रूप से बचाव हेतु , सोशल डिस्टेंस बढ़ाकर , इमोशनल डिस्टेंस कम करने, कोविड से संक्रमित होने पर अपना आत्म बल बढ़ाये रखने व अकेलेपन का सदुपयोग सत्संग, अध्यात्म संग करके दूर करने, अपने परिवार, समाज, प्रदेश , देश व दुनिया भर के प्रति जहां जिस भूमिका में हैं हर सम्भव योगदान देने आदि के लिए जनजागरण हेतु भारतीय संस्कृति के आराध्यों के जीवन आदर्शों पर , सार्थक मानव जीवन हेतु व देश के उत्सवों के आध्यात्मिक मर्म पर केंद्रित कई सफल काव्य व व्याख्यान लाइव किये, जिनको विश्व भर में लाखों साहित्य प्रेमियों ने सुना व मुक्त कंठ से सराहा। कई प्रेरणाप्रद आलेख भी अपने कई अलग अलग कालम में विभिन्न राष्ट्रीय अखबारों में लिखे , 4 अखबारों का संपादन करते हुए कोरोना के समसामयिक व आध्यात्मिक, वैचारिक विषयों पर भी कई नए कॉलम का लेखन। जो विभिन्न अखबारों व पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए । कई प्रदेश स्तरीय जिला व नगर स्तरीय सामाजिक, साहित्यिक संस्थाओं में प्रमुख पदों पर। प्रोफेशन - स्वयं का शेयर मार्केट ब्रोकिंग टर्मिनल , बिजनेस एसोसिएट अरिहंत केपिटल मार्केट लिमिटेड। सम्प्रति,इटारसी,जिला,नर्मदापुरम, मध्यप्रदेश। संपर्क मो न 9425668826