Ramlila Artist Died While Staging Ramlila: भगवान शिव का किरदार निभा रहे आर्टिस्ट की रामलीला मंचन में मौत

1396

रामलीला मंचन के दौरान भगवान शिव का किरदार निभा रहे एक कलाकार राम प्रसाद पांडेय की गत रात मौत हो गई। दरअसल जब वे अपना किरदार निभा रहे थे तो मंच पर अचानक ही हार्ट अटैक आ जाने पर गिर पड़े। यह दृश्य देखकर वहां हड़कंप मच गया। यह घटना UP के जौनपुर के मछली नगर की है जहां आदर्श रामलीला समिति के तत्वावधान में यह रामलीला मंचित की जा रही थी। जैसे ही आसपास के लोगों को इस घटना का पता लगा वे दौड़ कर रामलीला मैदान पहुंचे और उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने राम प्रसाद पांडे को मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद मैं मैदान में सन्नाटा पसर गया और तत्काल रामलीला को बंद कर दिया गया। उधर कलाकार की मौत के बाद परिवार में भी कोहराम मचा हुआ है।
बता दें कि रामप्रसाद पिछले 5 वर्षो से इसी रामलीला मंचन में भगवान शिव की भूमिका निभा रहे थे। इस साल मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने से गिर पड़े।
बता दें कि इस गांव में 1970 से रामलीला का मंचन हो रहा है और राम प्रसाद पांडे पिछले कई वर्षों से भगवान शंकर और अन्य का किरदार निभाते आ रहे थे। जब यह घटना हुई तब वह भगवान शंकर बने थे।उस वक्त आरती हो रही थी तभी हार्ट अटैक आया और वे मंच पर गिर पड़े।
आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।