‘कुछ और कर लूंगा’, अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर गांगुली ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

565

‘कुछ और कर लूंगा’, अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर गांगुली ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

मुंबई :भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रशासन में आने वाले बदलावों के बवंडर में, भारत के पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी अगले प्रमुख बनने के लिए तैयार हैं। वो अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेंगे। बीसीसीआई के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारत के पूर्व कप्तान को आईपीएल अध्यक्ष की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।सौरव गांगुली जिन्होंने महामारी के दौरान अपना अधिकांश कार्यकाल पूरा किया, वे निश्चित रूप से बीसीसीआई प्रमुख के रूप में बने रहना चाहते थे, लेकिन अब समीकरण बदल गए हैं और निश्चित रूप से उनके पक्ष में ज्यादा चीजें नहीं हैं। मामले के बारे में एक आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है, लेकिन गांगुली ने पुष्टि की है कि उन्होंने बीसीसीआई के बाहर अन्य जिम्मेदारियों को लेने का फैसला किया है। बंधन बैंक के एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गांगुली ने इस बात का खुलासा किया है।

अध्यक्ष पद से हटने के बाद पहला बयान

मैं लंबे समय से अध्यक्ष रहा हूं और अब मैं किसी और नई चीज में आगे बढ़ना चाहता हूं। मैंने जीवन में जो कुछ भी किया है, मेरे सबसे अच्छे दिन निश्चित रूप से वे थे जिनमें मैंने उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया। मैंने बीसीसीआई का नेतृत्व किया है और मैं आगे भी बड़े काम करता रहूंगा। फिलहाल यही योजना है। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो इतिहास को ध्यान में रखता है। यह एक धारणा थी कि पूर्व में उच्चतम स्तर पर खेलने के लिए प्रतिभा की कमी थी, लेकिन चीजें धीरे-धीरे बदल रहा है। आप एक दिन में अंबानी या नरेंद्र मोदी नहीं बनते, इसमें सालों की मेहनत और समर्पण लगता है।”

द्रविड़ का दिया था साथ- गांगुली

गांगुली ने कप्तान के रूप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के अपने अनुभव के बारे में भी खुल के बात की। उन्होंने कहा, “उस वक्त टीम का नेतृत्व करने वाले 6 कप्तान थे। मैं राहुल के लिए उस वक्त खड़ा हुआ था जब उन्हें वनडे टीम से लगभग हटा दिया गया था। मैंने टीम चुनने में उनके सुझाव लिए। टीम के माहौल में इन चीजों पर ध्यान नहीं दिया जाता है।”

\\\\\\\\\\\\\\\\\\\