Condolences to Pak Team : हार के बाद बाबर ने पाकिस्तान टीम को कुछ ऐसे दिलासा दी!

बाबर आज़म ने कहा 'हमने बहुत अच्छा किया, कुछ गलतियां हुईं जिससे सीखना है।

845

Condolences to Pak Team : हार के बाद बाबर ने पाकिस्तान टीम को कुछ ऐसे दिलासा दी!

Melbourne : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट विश्व कप के पहले अहम मुक़ाबले में भारत से हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आज़म का ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल हो रहा है। बाबर आज़म इस वीडियो में पूरी टीम की हिम्मत बंधा रहे हैं और ख़ास तौर पर मोहम्मद नवाज़ की सराहना कर रहे हैं। मोहम्मद नवाज़ ने ही मैच में आख़िरी ओवर फेंका था और उनकी एक नो बॉल पर बने तीन रनों को भी भारत की जीत का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है।

बाबर आज़म का ये वीडियो लोगों को इसलिए भी पसंद आ रहा है। क्योंकि, वो पंजाबी में अपने खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से ये वीडियो शेयर किया है।

बाबर आज़म कहते हैं ‘हमने बहुत अच्छा किया, कोशिश की, कुछ गलतियां हुईं जिससे सीखना है। गिरना नहीं है। अभी टूर्नामेंट शुरू हुआ है और अभी बड़े मुक़ाबले बाकी हैं। हम किसी एक बंदे की वजह से नहीं हारे, हम सब हारे हैं।’

बाबर आज़म ने ये भी कहा कि हम एक टीम के तौर पर हारे हैं और इसके लिए कोई एक खिलाड़ी ज़िम्मेदार नहीं है।

अपने संदेश के आख़िरी में बाबर आज़म ने मोहम्मद नवाज़ की ख़ास प्रशंसा की। उन्होंने कहा ‘नवाज़, तू मैच विनर है मेरा। हमेशा तेरे पर भरोसा रहा है और रहेगा। तूने मैच जिताए हैं और आगे भी जिताएगा। बड़ी अच्छी कोशिश थी, प्रेशर था लेकिन तू इतना क्लोज़ लेकर गया गेम। वेरी वेलडन। जो भी चीज़ है यहां छोड़कर जाना। आगे जाकर नए सिरे से शुरू करना है। हम एक टीम के तौर पर बहुत अच्छा खेले हैं, आगे भी ऐसा ही करना है। ऑल द बेस्ट।’

रविवार को मेलबर्न में हुए अहम मुक़ाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था।