Dhoni in Court Against IPS : धोनी ने IPS पर कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया

मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में अदालत पहुंचे, कोर्ट ने मामला लिस्टेड किया

1035

Dhoni in Court Against IPS : धोनी ने IPS पर कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया

Chennai : मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने IPS अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। याचिका में उन्होंने संपत कुमार पर सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया।
धोनी ने कोर्ट से संपत के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने और समन जारी करने की मांग की है। कोर्ट में धोनी की इस याचिका को स्वीकार कर मामले को लिस्टेड कर लिया है, लेकिन शुक्रवार को इस पर सुनवाई नहीं हो पाई।
2014 में दायर किया था दीवानी का मुकदमा
धोनी ने 2014 में तत्कालीन IG संपत कुमार के खिलाफ दीवानी मुकदमा दायर किया था। यह मुकदमा संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में धोनी से जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने के लिए दायर किया था। पूर्व कप्तान ने अदालत से हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था।
18 मार्च 2014 को कोर्ट ने अंतरिम आदेश में संपत कुमार पर धोनी के खिलाफ बयान देने से रोक लगा दी थी। इसके बाद भी संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया, जिसमें न्यायपालिका और मामले में राज्य के वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी। धोनी ने अपनी याचिका में संपत के बयानों का भी जिक्र किया है।