टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के लिए 3 खिलाड़ियों में जंग 

747

टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के लिए 3 खिलाड़ियों में जंग 

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ 9 साल बाद भी टीम इंडिया कोई आईसीसी खिताब जीतने में कामयाब नहीं रही। वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद एक बात तो तय है कि भारतीय टीम में अब कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खासकर सबसे बड़ा सवाल ये रहेगा कि रोहित शर्मा से टी20 टीम की कप्तानी छीनी जाती है या नहीं। लेकिन ये देखना खास रहेगा कि सेलेक्टर्स रोहित की जगह टीम इंडिया का नया कप्तान किसे चुनते हैं।

हार्दिक पांड्या

रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हार्दिक पांड्या होंगे। कप्तान के तौर पर अपने पहले ही आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले हार्दिक का करियर अभी काफी लंबा है। हार्दिक एक शानदार ऑलराउंडर होने के साथ-साथ एक अच्छे लीडर हैं और उनकी कप्तानी का डंका पूरी दुनिया आईपीएरल में देख चुकी है। उम्मीद ये भी है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी करता हुआ नजर आए।

ऋषभ पंत

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज अगर अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को थोड़ा बनाकर रखें तो जाहिर तौर पर वो भी टीम इंडिया के नए कप्तान बनने की रेस में शामिल होंगे। पंत भी पिछले 2 साल से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी करने का भी अनुभव है। पंत के भविष्य और उनकी काबिलियत को देखते हुए उन्हें भी टीम इंडिया का नया कप्तान चुना जा सकता है।

केएल राहुल 

वैसे तो टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उनका टीम में बने रह पाना भी मुश्किल है। लेकिन क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों को कमबैक करते हुए पहले भी देखा जा चुका है। राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनको कप्तानी का लंबा अनुभव है। आईपीएल के अलावा वो अलग-अलग फॉर्मेट में भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं।