दिसंबर में बनेगी जिला कांग्रेस अध्यक्षों की कुंडली

जिला प्रभारियों के जरिए आई रिपोर्ट का होगा आंकलन

401

दिसंबर में बनेगी जिला कांग्रेस अध्यक्षों की कुंडली

भोपाल: कांग्रेस के जिला अध्यक्षों के काम-काज की पूरी कुंडली जल्द ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कौर टीम तैयार करेगी। उनके काम-काम के आंकलन किया जाएगा। इसमें कमलनाथ की नजर में काज-काज की दृष्टि से खरा नहीं उतरेगा उस जिला अध्यक्ष की पद से छुट्टी की जा सकती है।

नवंबर में कमलनाथ ने सभी जिलों के प्रभारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में अधिकांश जिला प्रभारियों से संगठन को लेकर जिलों की विस्तार से रिपोर्ट भी ली थी। रिपोर्ट में जिला अध्यक्ष के संगठन को लेकर काम-काज और जनता के बीच में उनकी काम-काज को लेकर संदेश की भी जानकारी इस रिपोर्ट में ली गई थी। इस रिपोर्ट में जिला अध्यक्ष के अलावा कांग्रेस के मुख्य संगठन के सहयोगी संगठन युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई के जिला अध्यक्षों और उनकी टीम के भी काम-काज की पूरी रिपोर्ट ली गई थी। यह रिपोर्ट जिले से लेकर मंडलम और सेक्टर तक के पदाधिकारियों और अध्यक्षों को लेकर थी।

इस रिपोर्ट में सबसे पहले काम जिला अध्यक्षों के काम-काज की समीक्षा करने का शुरू होने जा रहा है। राहुल गांधी की दिसंबर में यात्रा मध्य प्रदेश से चली जाएगी। इसके बाद इन अध्यक्षों के कामकाज की समीक्षा कमलनाथ की कोर टीम करेगी। इसमें जो खरा नहीं उतरा उन जिला अध्यक्षों को पद से हटाया जा सकता है। वहीं कुछ ऐसे भी जिला अध्यक्ष हटाए जाएंगे जो चुनाव लड़ने के लायक कमलनाथ को लगते हैं।