मालवा मैराथन 18 दिसंबर को इंदौर में

457

मालवा मैराथन 18 दिसंबर को इंदौर में

इंदौर: इंदौर में 18 दिसंबर को होने वाली मालवा मैराथन में अल्ट्रा रनर समीर सिंह मुख्य आकर्षण होंगे।
10,000 किमी की अल्ट्रा-रेस का हिस्सा रहे धावक समीर सिंह ने इस मैराथन के बारे में अपनी उत्तेजना व्यक्त करते हुए कहा, “स्वस्थ जीवन शैली के लिए दौड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। हम एक ऐसा समाज देखना चाहते हैं जहां हम सभी स्वस्थ जीवन का आनंद लें।” मुझे उम्मीद है कि इंदौर और मालवा क्षेत्र के सभी धावक इस मैराथन दौड़ का हिस्सा बनेंगे।”

मैराथन को तीन मुख्य श्रेणियों में बांटा गया है – हाफ मैराथन (21 किमी), ओपन रन (10 किमी) और ड्रीम रन (5 किमी)।
मैराथन के विजेता को 336,000 रुपये तक का पुरस्कार मिलेगा, जबकि अन्य विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। सभी प्रतिभागियों को लकी ड्रा के माध्यम से मेडल और सर्टिफिकेट के साथ गिफ्ट हैम्पर दिए जाएंगे।
मालवा मैराथन ‘दौडेगा इंदौर’ प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए मालवा मैराथन के आयोजक पुष्कर मेहता ने कहा, ‘इंदौर स्वच्छता और ऐसे अन्य मामलों में शीर्ष शहरों में शामिल है। अपने दैनिक कार्यक्रम में व्यायाम की दिनचर्या को पुनर्जीवित करने के लिए, हमने इस मैराथन का आयोजन किया है। हमें विश्वास है कि हमारे स्टार धावक समीर सिंह के साथ-साथ इंदौर और मालवा के निवासी मैराथन को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे और देश को स्वास्थ्य और स्वच्छता का संदेश देंगे।
“देश भर के विभिन्न राज्यों और शहरों में मौजूदा नागरिक निकायों और स्थानीय अधिकारियों के साथ व्यापक स्वैच्छिक सहयोग के साथ, हमारा मिशन युवाओं को बेहतर स्वास्थ्य की ओर ले जाना है।”