10 फीसदी वोट बढ़ाने कांग्रेस चलाएगी प्रदेश भर में अभियान

जिन सीटों पर कम मार्जिन से हुई हार उन पर फोकस

457

10 फीसदी वोट बढ़ाने कांग्रेस चलाएगी प्रदेश भर में अभियान

भोपाल: भाजपा की तर्ज पर अब कांग्रेस भी प्रदेश में दस फीसदी वोट का इजाफा करने के लिए अभियान चलाने की तैयारी में है। यह अभियान खासकर उन सीटों पर होगा, जहां कांग्रेस की हार कम मतों से हुई है। इसके अलावा उन सीटों पर भी उसका फोकस होगा, जिन सीटों पर पार्टी को दस प्रतिशत से भी कम वोट मिले हैं। इन सभी सीटों पर प्रथम चरण में काम किया जाएगा। इसके बाद बाकी की सीटों पर कांग्रेस इस अभियान को चलाएगी।

पार्टी के सभी सहयोगी संगठन दिसंबर से बूथ जोड़ो कार्यक्रम चलाएंगे। इसमें उन केंद्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जहां पार्टी की स्थिति बहुत की खराब रही। उन बूथों पर सबसे पहले यह अभियान चलेगा, जिन पर कांग्रेस तीसरे या चौथे नंबर पर थी। इसके लिए कांग्रेस ने एक प्रकोष्ठ का भी गठन किया है। जो हर बूथ पर 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का काम करेगी। कांग्रेस बूथ प्रबंधन प्रकोष्ठ बनाकर उसे विधानसभा वार पहले जानकारी एकत्रित करने का काम सौंपा है। यह काम पूरा होते ही इस अभियान की शुरूआत की जाएगी।

सीटें थी ज्यादा लेकिन मत मिले थे कम

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सीटें भाजपा से ज्यादा आई थी। कांग्रेस को तब 114 सीटें और भाजपा को 109 सीटें मिली थी। उस चुनाव में कांग्रेस को 40.89 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि भाजपा को 41.02 प्रतिशत वोट मिले थे। कांग्रेस अब इस अंतर को बढ़ाना चाहती है। इसलिए वह हर बूथ पर दस प्रतिशत वोट बढ़ाने पर जोर दे रही है।