Mandsaur News: अफसर मंसूरी बना कृष्ण सनातनी – विधिपूर्वक हिंदू धर्म अपनाया

मंदसौर में सात माह में छठा मामला

953

Mandsaur News: अफसर मंसूरी बना कृष्ण सनातनी – विधिपूर्वक हिंदू धर्म अपनाया

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । जिले के नाहरगढ़ कचनारा निवासी अफसर पिता रुस्तम मंसूरी ( 32 ) ने सोमवार को जिला मुख्यालय के गौतम नगर स्थित गायत्री मन्दिर में विधिपूर्वक हिंदू धर्म अपना लिया ।
गायत्री मंदिर प्रांगण में धार्मिक क्रियाओं और हवन पूजन पंडित नरेंद्र त्रिवेदी ने कराया । अब मुस्लिम अफसर मंसूरी को नया नाम कृष्णा सनातनी दिया गया ।
इस धर्म परिवर्तन और घर वापसी में चैतन्य सिंह राजपूत की अहम भूमिका रही । वे स्वयं 27 मई को शेख़ जफ़र कुरैशी से चैतन्य सिंह राजपूत बने हैं ।
अबतक जिले में महिला पुरुषों सहित 6 जनों की घर वापसी हुई है , सभी में चैतन्य सिंह राजपूत सनातनी की भूमिका सामने आई है ।

सोमवार को संपन्न हुई धार्मिक क्रियाओं के पूर्व अफसर मंसूरी ने मुंडन कराया , गौ मूत्र स्नान , वस्त्र , पूजन हवन आरती शुद्धि करण आदि विधि पूर्वक किये । तीन घंटे से अधिक समय क्रियाएं चली ।
जानकारी के अनुसार अफसर मंसूरी नाहरगढ़ में ड्राइवर का कार्य करता है और पहले से उसकी हिंदू धर्म और रीतिरिवाजों में आस्था है । मंगलवार व्रत रखना , मंदिर जाना शामिल है ।

WhatsApp Image 2022 12 13 at 7.45.45 PM 1

ड्राइवरी के दौरान ग्रामीणों और मरीजों को उदयपुर , मंदसौर , अहमदाबाद आदि स्थानों पर लाता ले जाता रहा इस बीच ग्राम क्यामपुर की हिंदू लड़की राधा से सम्पर्क और प्रेम हुआ दोनों ने 5 वर्ष पूर्व मन्दिर में विवाह कर लिया । दोनों साथ रहे ।
अफसर मंसूरी ने चैतन्य सिंह राजपूत सनातनी से सम्पर्क किया और यह क्रिया पूरी हुई । सोमवार को हुई धर्म परिवर्तन और घर वापसी कार्यक्रम में पत्नी राधा एवं परिवारजन भीउपस्थित रहे।

धार्मिक क्रियाओं के बाद कृष्णा सनातनी उसकी पत्नी राधा एवं चैतन्य सिंह राजपूत सनातनी मीडिया से रूबरू हुए और इस घर वापसी प्रक्रिया पर संतोष जताया और कहा कि अब अपने मन अनुसार जीवन जी सकेंगे । ओर कहा कि किसी दबाव में यह धर्म परिवर्तन नहीं किया है ।
चैतन्य सिंह राजपूत सनातनी ने चर्चा में बताया कि अभी भी कुछ लोग घर वापसी और धर्म परिवर्तन के लिए संपर्क में हैं शीघ्र इसके परिणाम सामने आएंगे ।एक प्रश्न के उत्तर में श्री राजपूत सनातनी ने कहा कि अब उन्हें धमकी जैसी कोई बात नहीं है , पहले यह मामला था तब पुलिस को आवेदन दिया था ।