Fifa World Cup: फाइनल में मेसी की अर्जेंटीना से होगा फ्रांस का मुकाबला

गत चैंपियन फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को हराया

468

Fifa World Cup: फाइनल में मेसी की अर्जेंटीना से होगा फ्रांस का मुकाबला

गत चैंपियन फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को हराया

दोहा: कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही फ्रांस ने लगातार दूसरी और कुल चौथी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहां उसका मुकाबला लियोनल मेसी की अर्जेंटीना से 18 दिसंबर को होगा। वहीं, मोरक्को की हार से अफ्रीकी और अरब देशों का सपना टूट गया।वह अब तीसरे स्थान के लिए मैच में 17 दिसंबर को क्रोएशिया के खिलाफ उतरेगा।

फ्रांस की शानदार जीत
फ्रांस ने मजबूत मोरक्को की टीम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया । उसने दूसरे सेमीफाइनल में 2-0 से जीत दर्ज की। फ्रांस के लिए मैच में पहला गोल पांचवें मिनट में थियो हर्नांडेज ने किया। उनके बाद 79वें मिनट में रैंडल कोलो माउनी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया।

फ्रांस की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। उसने पिछली बार 2018 में क्रोएशिया को खिताबी मुकाबले में हराया था। तब वह 1998 के बाद चैंपियन बना था। फ्रांस की नजर तीसरी बार चैंपियन बनने पर है।

फ्रांस ने पांचवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली । थियो हर्नांडेज ने टीम के लिए पहला गोल किया। हर्नांडेज ने मोरक्को के गोलकीपर बुनौ को नजदीक से छकाते हुए गोल दाग दिया।

फ्रांस ने 79वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुनी कर ली। उसके लिए रैंडल कोलो मुआनी ने टीम के लिए दूसरा गोल किया। वह सब्सीट्यूट के तौर पर उतरे ही थे। उन्होंने उतरने के 44 सेकंड बाद ही गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।
मोरक्को की टीम दूसरे हाफ के बाद आक्रामक अंदाज में खेली । उसने 53वें मिनट में फ्रांस के गोलपोस्ट पर लगातार दो हमले किए, लेकिन उसे गोल नहीं मिला।
फ्रांस की टीम मोरक्को के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मैच खेले गए हैं। इस दौरान फ्रांस को तीन में जीत मिली और दो मुकाबले ड्रॉ रहे। पिछली बार दोनों का मुकाबला 2007 में था। तब 2-2 से मैच ड्रॉ रहा था।