Kabaddi Stadium: डकाच्या में 3 करोड़ की लागत से बनेगा कबड्डी स्टेडियम- मंत्री तुलसी सिलावट

होंगी सर्वसुविधाएं, 500 दर्शकों को बैठ सकेंगे

323

Kabaddi Stadium: डकाच्या में 3 करोड़ की लागत से बनेगा कबड्डी स्टेडियम- मंत्री तुलसी सिलावट

इंदौर। ग्रामीण क्षेत्रों में भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार खेल मैदानों की सुविधाएं जुटाई जा रही है। इसी तहत सांवेर क्षेत्र के ग्राम डकाच्या में भी सर्वसुविधायुक्त कबड्डी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। जिसकी लागत 3 करोड़ 16 लाख रुपए बताई जा रही है।

क्षेत्रिय विधायक और केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट के प्रयासों से जनपद पंचायत सांवेर में सर्वसुविधायुक्त कबड्डी का स्टेडियम बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसकी लागत 3 करोड़ 16 लाख अनुमानित है। वहीं इसका क्षेत्रफल (1350 स्क्वेयर मीटर 14526 स्क्वेयर फीट) यानी 30 बाय 45  (लगभग एक बीघा) होगा।

इसमें दर्शकों को बैठने के लिए गैलरियों का भी निर्माण किया जाएगा, बैठक क्षमता 500 लोगों की होगी। यहां कबड्डी के 2 ग्राउंड तैयार होंगे।

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि मांगलिया गांव में क्रिकेट मैदान और सांवेर गांव में संपूर्ण खेलों के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। सांवेर में जो स्टेडियम बनेगा वह 10 एकड़ में बनेगा। वहीं 5 एकड़ में क्रिकेट मैदान तैयार होगा। उन्होंने बताया कि मैदान तैयार करने के लिए जनसहयोग भी मिल रहा है और सरकार की ओर से भी जल्द ही इसकी मंजूरी मिलने की तैयारी है। मैदानों के लिए एमपीसीए भी मदद करेगा, जिसके लिए केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी सहमति दे दी है।a