New Positive : इंदौर में कोरोना का नया मरीज मिला, NRI सम्मेलन को लेकर संशय!

474

New Positive : इंदौर में कोरोना का नया मरीज मिला, NRI सम्मेलन को लेकर संशय!

Indore : कोरोना की दूसरी लहर ने इंदौर में कहर बरसाया था। अब वही कोरोना फिर इंदौर में लौट आया। एक महीने से जांच में कोरोना का कोई पोजेटिव मरीज नहीं मिला, पर एक नया मरीज सामने आया। प्रवासी भारतीय सम्मेलन से पहले कोरोना मरीज का मिलना प्रशासन के लिए चिंता की बात है। काफी समय से दवा किया जा रहा था कि इंदौर शहर कोरोना मुक्त हो चुका है। लेकिन, एक बार फिर कोरोना आने से मामला उलझ गया है। शुक्रवार को एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया।

शुक्रवार को अचानक 152 लोगों के सैंपल लिए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए जाने वाले मेडिकल बुलेटिन में एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लंबे समय बाद पहला मरीज मिलने से सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ गई।

इंदौर में जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें 60 देशों के 6 हज़ार से ज्यादा प्रवासी भारतीय शामिल होंगे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण फैल सकता है। इस बात की भी आशंका व्यक्त की जा रही कि आने वाले अतिथि भी इस सम्मेलन से दूरी बना लें। क्योंकि, उनके लिए भी देश छोड़कर आना खतरे से खाली नहीं है।

महामारी की दोनों लहरों के दौरान इंदौर जिले में 1469 लोगों की जान गई थी। जनवरी माह में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर समिट जैसे बड़े आयोजन होना हैं। इन आयोजनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी शामिल होने वाले हैं।

स्वास्थ्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीएस सेतिया ने कहा कि कोरोना की नई लहर की आशंका के मद्देनजर सारी सुविधाएं मौजूद हैं। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी देखी गई थी। अब ऑक्सीजन प्लांट लगने से कमी दूर कर ली गई। दवाई, सेनेटाइजर, मास्क, पीपीई किट भी पर्याप्त मात्रा में हैं। जरूरत की पूर्ति के लिए इन्हें ब्लॉक स्तर पर सप्लाई किया जा रहा है।