पंच से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस करेगी सक्रिय

308

पंच से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस करेगी सक्रिय

भोपाल: कांग्रेस समर्थित पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत के सदस्य जल्द ही प्रदेश में आंदोलन की शुरूआत कर सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस के पंचायत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीपी धाकड़ ने 9 जनवरी को सम्मेलन बुलाया है। इस सम्मेलन में आंदोलन की रुपरेखा तैयार की जाएगी। इसके जरिए कांग्रेस गांव-गांव और चौपाल-चौपाल में भाजपा सरकार को घेरने का काम करेगी।

कांग्रेस के इस सम्मेलन में दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है। इस सम्मेलन में पंचायती राज अधिनियम 1993 को जस का तस लागू करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करवाया जा सकता है। पंचायती राज अधिनियम को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है। जिसका ऐलान कमलनाथ इस सम्मेलन में कर सकते हैं।

वहीं इस सरकार पर भी इस अधिनियम को जस का तस लागू करवाने के लिए आंदोलन की तैयारी कांग्रेस कर रही है। इस सम्मेलन के बाद आंदोलन के लिए ये सभी प्रतिनिधि जमीन पर उतर कर चुनाव तक लगातार धरने-प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे। वहीं इनकी अन्य समस्याओं को भी सरकार के सामने उठाने पर यहां पर बात होगी। फिलहाल इस सम्मेलन में कमलनाथ ही शामिल हो रहे हैं। वहीं दिग्विजय सिंह और अन्य नेताओं के शामिल होने का फिलहाल तय नहीं हुआ है।