SDM पर आरोप: प्रताड़ना से तंग आकर नौकर ने किया आत्महत्या का प्रयास

130
SDM

अनूपपुर: अनूपपुर के SDM पर पद का दुरुपयोग और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप उनके यहां काम करने वाले नौकर और उसके परिवार ने लगाया है।

बताया गया है कि 4 दिन पहले SDM के घर में गहनों की चोरी हो गई थी। चोरी के इल्जाम में घर में काम करने वाले नौकर पूरन केवट से संदेह के तौर पर पूछताछ की जा रही थी l बताया जा रहा है और आरोप लगाया जा रहा है कि SDM द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए जबरन पूरन को प्रताड़ित किया जा रहा है।
पूरन तो ठीक है उनके रिश्तेदारों के घरों में भी छापामार कार्रवाई कर पारिवारिक कलह किया जा रहा है। इससे तंग आकर पूरन ने आत्महत्या का प्रयास किया।

अनूपपुर जिले के कोतमा थाना के अंतर्गत SDM के घर में हुई गहनों की चोरी को लेकर कोतवाली पुलिस द्वारा उनके नौकर पूरन केवट उर्फ सनी को लेकर थाने में बुलाकर लगातार पूछताछ की जा रही थी। जिसके बाद रविवार को केवट की बहन और बहनोई के घर पहुंच कर पुलिस द्वारा घर की तलाशी और पूछताछ की गई। इससे पूरन के बहन के परिवार में समस्या उत्पन्न हो गई जिसको लेकर रविवार को पूरन द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया।
SDM द्वारा पद का दुरुपयोग कर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लिखित में कोतमा थाने में केवट समाज के लोगों द्वारा दिया गया। इस संबंध में एक ज्ञापन भी दिया गया है।
वही साथ में केवट को आत्महत्या के प्रयास से बचा कर लाए युवाओं द्वारा और पूरन की मां के द्वारा भारी बरसात में SDM के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने थाने की सीमा के अंदर ही बैठ गए। पुलिस और थाना प्रभारी की समझाइश एवं आश्वासन के बाद विरोध प्रदर्शन बंद हुआ।