Anand Mahindra Share Video On X : लंदन में “डब्बावाला” सर्विस, “उल्टा साम्राज्यवाद का बेहतर और स्वादिष्ट सबूत और कुछ नहीं है।”

314

Anand Mahindra Share Video On X : लंदन में “डब्बावाला” सर्विस, “उल्टा साम्राज्यवाद का बेहतर और स्वादिष्ट सबूत और कुछ नहीं है।”

लंबे समय से मुंबई के विभिन्न इलाकों में खाना पहुंचाने का काम कर रहे ये डब्बावाले अब शहर का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं।

इन डब्बेवालों के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के संस्थापक आनंद महिंद्रा ने एक दिलचस्प वीडियो साझा किया। उनके पोस्ट में एक ट्विस्ट है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि लंदन की एक कंपनी डब्बे में खाना भरकर बेच रही है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे उल्टा साम्राज्यवाद बताया है।

आनंद महिंद्रा ने कही ये बात

आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “उल्टा साम्राज्यवाद का बेहतर और स्वादिष्ट सबूत और कुछ नहीं है।” उनके इस वीडियो में लंदन की एक कंपनी को मुंबई के डब्बेवालों की प्रणाली अपनाते हुए देखा गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग डब्बे में खाना भरकर उसे साइकिल जैसे वाहन में रखकर विभिन्न इलाकों में पहुंचा रहे हैं।

वीडियो में कंपनी द्वारा भारतीय स्टील के डिब्बा बॉक्स का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। इसमें पनीर सब्जी, मिश्रित सब्जियां और चावल जैसी भारतीय खाने की चीजें पैक की जा रही हैं। इसी के साथ ही, मेन्यू पूरी तरह से शाकाहारी है। कंपनी वर्तमान में बढ़ रही है और आगे विस्तार करने की इच्छा रखती है।

लोगों को खूब पसंद आ रहा वीडियो

लंदन की कंपनी के इस टिफिन सर्विस के वीडियो को देखकर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है। वीडियो को देखते हुए आनंद महिंद्रा के कई फॉलोअर्स ने भी कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएं साझा की हैं।

इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा, “डब्बावाला एक कारण से केस स्टडी बन गया है।” एक दूसरे यूजर ने लिखा, “मुंबई के डब्बेवालों का सिस्टम अलग है। वे विभिन्न लोगों के घर से उनके खाने का डब्बा उठाते हैं और उनके दफ्तरों तक पहुंचाते हैं। यह कुछ फुड डिलीवरी एप जैसा है, जहां एक ही खाना विभिन्न लोगों को पहुंचाया जाता है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “पश्चिम के लोग अभी तक लंच बॉक्स के आदी नहीं हुए हैं।”

Anand Mahindra Share Video On X : प्लेन को बना दिया ‘लग्जीरियस कोठी, 2बेडरूम के अलावा स्वीमिंग पूल भी है मौजूद

A Helpless Cow of Bhopal: भोपाल की लाचार गाय, सरकार से कर रही है सहायता की गुहार!