लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका: पार्टी की महिला विभाग की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने सभी पदों से दिया इस्तीफा!

492

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका: पार्टी की महिला विभाग की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने सभी पदों से दिया इस्तीफा!

 

भोपाल : लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पार्टी की महिला विभाग की प्रदेश उपाध्यक्ष और नीमच प्रभारी नूरी खान ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, नूरी खान ने अपना इस्तीफा पत्र पीसीसी चीफ को भेजा है। पत्र में उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है।

 

नूरी खान ने जीतू पटवारी को अपना इस्तीफा भेजा है जिसमें लिखा है- मैं पिछले 25 सालों से पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर निष्ठा भावना के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हूं। हाल ही में कुछ दिन पूर्व मेरी मेजर सर्जरी हुई है लेकिन उस विषम परिस्थितियों में भी चुनाव के मद्देनजर नीमच के प्रभारी के रूप में मैंने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है।

 

लेकिन वर्तमान में मैं किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी उठाने में खुद को असहज महसूस कर रही हूं। उन्होंने आगे लिखा- साथ ही धार्मिक यात्रा (हज 2024) हेतु भी मेरा जाना तय हुआ है। स्वास्थ्य एवं कुछ विशेष कारणों से मैं किसी भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर पाउंगी।

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नीमच प्रभारी एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष (प्रभारी मालवा निमाड़ जोन ) और समस्त पदों से अपना त्याग पत्र भेज रही हूं। कृपया स्वीकार करें। साधारण सदस्य के रूप में सदैव पार्टी की विचारधारा से जुड़ी रहूंगी। नूरी खान ने इस्तीफे की प्रति कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कमलनाथ, जितेन्द्र भँवर सिंह, राजीव सिंह और के .सी. वेनूगोपाल को भी भेजा है।