फीफा विश्व कप के प्रशंसकों के लिए एक और तैरता हुआ होटल दोहा के लिए रवाना

1339
Another floating hotel for FIFA World Cup fans sets sail for Doha.

फीफा विश्व कप के प्रशंसकों के लिए एक और तैरता हुआ होटल दोहा के लिए रवाना

दोहा: फीफा विश्व कप 2022 के लिए कतर आने वालों की प्रतीक्षा के बीच दोहा के पानी में प्रशंसकों के लिए क्रूज लाइनर हैं।ऐसा ही एक क्रूज जहाज 20 नवंबर को होने वाले किक-ऑफ से 20 दिन पहले दोहा के लिए रवाना हुआ।
कतर न्यूज एजेंसी ने बताया कि एमएससी क्रूज़ ने घोषणा की कि एमएससी वर्ल्ड यूरोपा ने अपने नामकरण समारोह की तैयारी के लिए कतर के लिए रवाना किया था, जो 13 नवंबर को दोहा में होगा, जो खाड़ी राज्य में प्रशंसकों के स्वागत की तैयारी में होगा।

टूर्नामेंट के आयोजकों ने तीन क्रूज लाइनर्स की व्यवस्था की है जो कि होटल और अन्य प्रकार के आवास पर दबाव को कम करने के लिए प्रशंसकों को समायोजित करेंगे, जो कि टूर्नामेंट के लिए देश में आने वाले 1.2 मिलियन लोगों के लिए देश द्वारा बनाए गए हैं। MSC World Europa उन तीन जहाजों में से एक है, जो तैरते होटलों के रूप में काम करेगा।


Read More… T20 World Cup: विराट-राहुल का डबल डोज, रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया 


क्रूज लाइनर एक आधुनिक फ्लोटिंग होटल है, जिसमें 22 मंजिलें हैं। इसमें 2,626 केबिन और 40,000 वर्ग मीटर से अधिक सार्वजनिक स्थान है। जहाज को प्रौद्योगिकी और हरित प्रथाओं में आधुनिक मानकों के साथ तालमेल रखने के लिए बनाया गया है, और इसमें बहुमुखी मनोरंजक विकल्प शामिल हैं।जहाज में 104 मीटर का आउटडोर वॉकवे है, और सभी उम्र के मनोरंजन विकल्पों की पेशकश करने के लिए सुसज्जित है, जिसमें तीन नए संगीत कार्यक्रम, पांच नए थिएटर प्रदर्शन, “पैनोरमा लाउंज” में चार अद्वितीय अनुभव और बोर्ड पर विभिन्न क्षेत्रों की यात्रा करने वाले लाइव प्रदर्शन शामिल हैं।

फ़्लोटिंग होटल में MSC बेड़े के सभी जहाजों का सबसे बड़ा बच्चों का क्षेत्र है, जिसमें 766 वर्ग मीटर से अधिक का आंतरिक फैलाव है, और सात कमरे हैं, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग आयु समूहों के लिए उपयुक्त है, नवजात शिशुओं से लेकर 17 साल के बच्चों तक।

जहाज सात स्विमिंग पूल, 13 भँवर और एक शानदार यॉट क्लब प्रदान करता है, जिसमें सार्वजनिक स्थान, बाहरी क्षेत्र और नए सुइट शामिल हैं। 2023 की गर्मियों में भूमध्य सागर के लिए क्षेत्र छोड़ने से पहले, यह अपना पहला वर्ष खाड़ी के पानी में बिताएगा।क्रूज लाइनर में पानी के नीचे के शोर के प्रभाव को कम से कम करने और आसपास के पानी में समुद्री स्तनधारियों पर संभावित प्रभाव को कम करने के लिए एक प्रणाली भी शामिल है।