Auto Show Concludes : मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के संकेत उत्साहजनक

सौ कंपनियों ने भाग लिया

392

Indore : मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के संकेतक उत्साहजनक दिख रहे हैं। ऑटो शो का आयोजन इस प्रक्रिया में उत्प्रेरक का काम करेगा। हम आगे और बेहतर करेंगे। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप अगले वर्ष होने वाले आयोजन को विश्व स्तर का बनाएंगे।

औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव ने आज इंदौर में तीन दिवसीय ऑटो शो के समापन समारोह में यह बात कही। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के एमडी जॉन किंग्स ली और सीआईआई के संदीप तथा आयोजन के प्रतिभागी उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022 04 30 at 6.14.29 PM

राजवर्धन ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य मध्य प्रदेश में उपलब्ध सुविधाओं का एक शो-केस प्रस्तुत करना था। हमारा मज़बूत इको सिस्टम और प्रभावी नीतियां औद्योगिक वातावरण के लिए एक बेहतर विकल्प है।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन में व्हीकल निर्माण करने वाली लगभग 100 कंपनियों ने भाग लिया। एक हजार से अधिक औद्योगिक प्रतिनिधियों और 50 हज़ार विज़िटर्स ने इस ऑटो शो में भाग लिया।

इस आयोजन में 220 बी-टू-बी मीटिंग की गई। ग्यारह कंपनियों के 15 नए वाहनों की लॉन्चिंग कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्यमंत्री द्वारा यहाँ की गई। मंत्री ने प्रतिभागी कंपनियां विशेष तौर पर जॉन डीयर, वॉल्वो, आईसर, टैफे इत्यादि का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि यहाँ हुए पैनल डिस्कशन से भी महत्वपूर्ण फीडबैक मिला है। इस आयोजन में एमएसएमई सेक्टर और स्टार्टअप को प्रोत्साहन के लिए निःशुल्क स्थान उपलब्ध कराया गया।

जॉन किंग्स ली ने अपने उद्बोधन में कहा कि आयोजन के लिए हमें कम समय मिला था। यह एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था जिसे औद्योगिक विकास केंद्र की टीम द्वारा समय पर पूरा किया गया। कार्यक्रम के अंत में औद्योगिक विकास निगम के कार्यपालक निदेशक रोहन सक्सेना ने सभी का आभार माना।