Bhopal Suicide Case: गृह मंत्री ने कहा SIT का हो रहा है गठन,लोन वाली एप्लीकेशन को बेन करने के लिए केंद्र सरकार से करेंगे आग्रह

1002

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि भोपाल में कल हुए परिवार के सुसाइड मामले में SIT का गठन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिवार को प्रताड़ित करने वाले सभी लोगों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ ऐसे लोन वाली एप्लीकेशन को बैन करने के लिए केंद्र सरकार से भी आग्रह किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के भोपाल में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां ऑनलाइन लोन देने वाले एप से एक शख्स ने कर्ज लिया था. इसके बाद लोन रिकवरी के लिए उसे इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने परेशान होकर दो बच्चों और पत्नी के साथ सामूहिक आत्महत्या कर ली. इस मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है. मामला भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र के नीलबड़ इलाके का है. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट और सल्फास की गोलियों का पैकेट भी मिला है. एसीपी चंद्र प्रकाश पांडे के मुताबिक पहले 8 साल और 3 साल के बच्चों को सल्फास की गोलियां दी गयीं और उसके बाद पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.