MP के हर जिले में बड़े विकास कार्यों की सूची तैयार कर रही BJP, पब्लिक में होगी ब्रांडिंग

413
Opinion Poll

MP के हर जिले में बड़े विकास कार्यों की सूची तैयार कर रही BJP, पब्लिक में होगी ब्रांडिंग

भोपाल
प्रदेश में बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों (खासतौर पर कोरोना के बाद बनी बीजेपी सरकार के काम) की लिस्ट प्रदेश के सभी जिलों में बीजेपी जिला अध्यक्ष तैयार करा रहे हैं। अगले एक माह के भीतर बीजेपी जिला अध्यक्षों की जिम्मेदारी होगी कि इन स्थानों पर जिले के प्रबुद्धजनों और मीडिया को विजिट कराकर इसकी ब्रांडिंग कराएंगे। इस दौरान बताया जाएगा कि बीजेपी ने किस तरह से विकास कार्य कराकर विकास तीर्थ तैयार किए हैं।

प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा इस तरह के निर्देश प्रदेश संगठन को दिए हैं। इसके बाद जिला अध्यक्षों को इस पर क्रियान्वयन के लिए टोली बनाकर विजिट कराने को कहा गया है। बताया जाता है कि बीजेपी ने 30 मई से 30 जून तक के कार्यक्रमों को लेकर जो प्लान तैयार किया है उसमें विकास तीर्थ पर लोगों को विजिट कराने का भी कार्यक्रम शामिल है। पार्टी सूत्रों के अनुसार विकास तीर्थ वे हैं जो सरकार द्वारा कराए गए प्रमुख विकास कार्य हैं। मसलन अगर किसी जिले में मेडिकल कालेज बना है तो बीजेपी के नेता प्रबुद्धजन, प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया को वहां एक साथ ले जाकर इसके बारे में बताएंगे और इस बात की ब्रांडिंग करेंगे कि स्थानीय लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए बीजेपी की सरकार ने यह विकास तीर्थ देकर लाभ देने का काम किया है। ऐसी ही स्थिति अन्य विकास कार्यों के मामले में भी होगी।

प्रस्तावित विकास कार्य भी बताएंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में ओरछा में रामराजा महालोक, चित्रकूट में वनवासी राम महालोक, सलकनपुर में बीजासन माता महालोक समेत अन्य बड़े धार्मिक आस्था वाले विकास कार्य कराने का ऐलान किया है। इसके अलावा जो अन्य विकास कार्य कराने की तैयारी है, उसे भी बीजेपी के स्थानीय लोगों को बताने का काम किया जाएगा और कहा जाएगा कि बीजेपी की सरकार यह विकास तीर्थ तैयार कराने जा रही है