MP News: मानसून पूर्व सड़कें सुधारने PS की अनुमति बिना PWD के इंजीनियरों के अवकाश पर रोक

420

MP News: मानसून पूर्व सड़कें सुधारने PS की अनुमति बिना PWD के इंजीनियरों के अवकाश पर रोक

भोपाल
लोक निर्माण विभाग अब प्रदेशभर की खराब सड़कों की मरम्मत और नवीनीकरण में जुट गया है। मानसून आने से पहले इन सड़कों की मरम्मत और नवीनीकरण किया जाना है इसके लिए लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सुखवीर सिंह ने बिना उनसे अनुमति लिए बिना मैदानी स्तर पर पदस्थ कार्यपालन यंत्री और उनसे उपर के अफसरों के अवकाश पर रोक लगा दी है।

प्रदेश में अभी तक सभी खराब सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई है। यह चुनावी साल है ऐसे में प्रदेश भर के सांसद-विधायक और जनप्रतिनिधियों की ओर से रोजाना ही खराब सड़कों को बारिश से पूर्व सुधारने के लिए सिफारिशें और आवेदन लोक निर्माण विभाग के पास पहुंच रहे है। विभाग भी चाहता है कि बारिश से पहले सड़कों के संधारण और नवीनीकरण का काम पूरा हो जाए।

काम तेजी से हो और इसकी मानीटरिंग में कोई कसर नहीं रह जाए इसलिए लोक निर्माण विभाग ने मैदानी स्तर पर पदस्थ कार्यपालन यंत्री और उनसे उच्च स्तर के किसी भी अधिकारी को तीस जून तक की अवधि में बिना प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग की अनुमति के अवकाश लेने और मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी है। सभी से कहा गया है कि वर्तमान में प्रदेश में सड़कों के मजबूतीकरण और उन्नयन का कार्य और विशेष मरम्मत कार्य प्रगति पर है तथा इन कार्यो को समयसीमा में वर्षा के पूर्व पूर्ण किया जाना है। इसलिए इन कार्यो में पूरी तत्परता के साथ जुट जाएं और समय से पहले कार्य पूरे किए जाएं।