Car Fell into Pool : पिकनिक मनाने गए परिवार की कार कुंड में जा गिरी, लोगों ने जान बचाई!

कार का हैंड ब्रेक नहीं लगाया तो कार लुढ़की, बेटी कार में मौजूद!

634

Car Fell into Pool : पिकनिक मनाने गए परिवार की कार कुंड में जा गिरी, लोगों ने जान बचाई!

Indore : शहर के नजदीक के एक टूरिस्ट स्पॉट के लोधिया कुंड में कार गिर गई। इस कार में 12 साल की बच्ची बैठी थी, जिसे बचाने के लिए उसके पिता भी कुंड में कूद गए। आसपास पिकनिक मना रहे लोग भी कुंड म कूद गए। बेटी और उसके पिता को कुंड से बाहर निकाल लिया। दोनों का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसा रविवार शाम सिमरोल से करीब 20 किमी दूर घाट क्षेत्र में हुआ।

पुलिस के मुताबिक सिमरोल घाट सेक्शन से 10 किलोमीटर अंदर लोधिया कुंड है। ये कपल अपनी बेटी के साथ वहां घूमने गए थे। पिता ने कार कुंड के किनारे खड़ी कर दी और हैंड ब्रेक लगाए बगैर पत्नी के साथ नीचे उतर गए। 12 साल की बेटी अकेली कार में बैठी थी, तभी कार फिसलन के कारण कुंड की तरफ लुढ़कने लगी। देखते ही देखते कार बोनट के बल पर कुंड में जा गिरी। बेटी को बचाने के लिए पिता भी कार के पीछे-पीछे कुंड में कूद गए। हादसे के दौरान चीख पुकार मच गई। बच्ची की मां उनको बचाने के लिए लोगों से गुहार लगाने लगी। आसपास खड़े कुछ लोग तैरकर गए और बच्ची और उसके पिता को बाहर निकाला। कुछ देर बाद उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवा दिया।

पिकनिक मनाते युवक ने जान बचाई

इंदौर में स्कीम नंबर 113 में रहने वाले सुमित मैथ्यू भी घटना के वक्त वहां मौजूद थे। वे बताते हैं कि वह अपने भी दोस्तों के साथ यहां पिकनिक मनाने गए थे। अचानक हुए हादसे में वह कुछ समझ नहीं पाए। कार को गिरते ही उन्होंने अन्य लोगों की मदद से कार का गेट खोलकर बच्ची को बाहर निकाला। पिता-पुत्री को ज्यादा चोट नहीं आई है। परिवार की पहचान अभी नहीं हुई है।

दरवाजा खुला था, तो बच्ची बची

कार जब कुंड में गिरी तब उसका ड्राइवर साइड वाला गेट खुला था। कार के बोनट पर कपड़े भी रखे थे। संभवत: परिवार इस पर रखकर कुछ खा रहे थे। जैसे ही कार फिसली, सीट पर बैठी बच्ची कुंड में कूद गई। उसे तैरना नहीं आता है। हादसे को देख रहे वहां मौजूद लोगों में से एक युवक तुरंत बच्ची के पास पहुंचा और उसे बाहर निकाल लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार का गेट बंद होता तो बच्ची के सिर में गंभीर चोट लग सकती है।