Chhatarpur News: सांप काटने से 24 घंटे में तीन बच्चों की मौत

दो सगे भाई रात के समय हुए सर्पदंश का शिकार, दोनों की मौत..

490

Chhatarpur News: सांप काटने से 24 घंटे में तीन बच्चों की मौत

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: जिले के भगवाँ नगर के हरीनगर में सांप के काटने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक नगर के हरीनगर निवासी कमलेश आदिवासी के दो पुत्र जयराम आदिवासी एवं राजेंद्र आदिवासी रोज की तरह अपने घर पर सो रहे थे तभी अचानक रात्रि में करीब 2 बजे दोनों भाईयों की रोने की आवाज आई जब उनके परिजनों ने मौके पर जाकर देखा तो एक भाई बेहोश स्थिति में वहीं एक रोते हुए मिला। परिजन दोनों बच्चों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ामलहरा लेकर गए जहां पर 9 वर्षीय राजेंद्र की मौत हो गई। वहीं दूसरे भाई 13 वर्षीय जयराम को लेकर टीकमगढ़ जिले के बगाज माता झाड़-फूंक करवाने के लिए ले गए वहां बुधवार की देर शाम इलाज के दौरान दूसरे बच्चे की भी मौत हो गई। जहां दोनों बच्चों का बड़ामलहरा अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
घटना के बाद उनके परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।

●सर्प के काटने से मासूम की मौत

वहीं छतरपुर जिले के ग्राम ईशानगर के रहने वाले एक अहिरवार परिवार के 8 वर्षीय बच्चे को रात्रि में सांप ने काट लिया जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

परिजन रज्जू अहिरवार ने बताया कि बीती रात करीब साढ़े 9 बजे राकेश अहिरवार को सर्प ने काट लिया। जब उसे घबराहट हुई तो तत्काल ईशानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए रात भर वहां इलाज किया गया इसके बाद सुबह जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया पर ज्यादा जहर फैल जाने का कारण उसकी जान नहीं बच सकी और अब उसकी मौत हो गई।