आज दिल्ली जाएंगे CM शिवराज,PM Modi से होंगी मुलाकात, कुछ महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा के आसार!

974

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली जा रहे हैं। वे वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुलाकात करेंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात शाम 4 बजे होना तय है। प्रदेश के कुछ राजनीतिक मामलों पर होने वाली उनकी चर्चा पर सबकी नजरें लगी है।

निर्धारित मुद्दों के अलावा राज्य में होने वाले चार उपचुनावों को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। प्रदेश की राजनीतिक स्थिति के अलावा वे आदिवासियों के बारे में कुछ नई योजनाओं के बारे में भी प्रधानमंत्री से बात करेंगे। क्योंकि, राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में BJP की स्थिति संतोषजनक होने की जानकारी नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री देवारण्य योजना के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति से भी नरेंद्र मोदी को अवगत कराएंगे। कैम्पा निधि और DMF फंड का विकास कार्यो में कैसे बेहतर उपयोग हो, इस मामले में भी प्रधानमंत्री से चर्चा और उनका मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। फसलों के उपार्जन, विविधीकरण और कृषि में नवाचार को लेकर भी उनकी प्रधानमंत्री से बातचीत के मुद्दे हैं।

नीमच-रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण के संबंध में की गई घोषणा को लेकर भी वे प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। वे प्रधानमंत्री से डिजिटल हेल्थ कार्ड के बारे में भी चर्चा करेंगे।