मंदसौर MP – संसदीय क्षेत्र को मिली रेलवे की बड़ी सौगात – नीमच – रतलाम रेलवे लाइन का होगा दोहरीकरण

केबिनेट की अहम बैठक में हुआ निर्णय - प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

988
मंदसौर MP

 

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की ख़ास ख़बर

मंदसौर । बुधवार का दिन मंदसौर संसदीय क्षेत्र के लिये बड़ी सौगात लेकर आया , जब केंद्रीय रेलवे मंत्रालय की सहमति से केबिनेट की अहम बैठक में नीमच से रतलाम के बीच रेलवे लाइन का दोहरीकरण मंजूर हुआ ।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि मंदसौर – नीमच – जावरा – रतलाम के बीच 133 किलोमीटर दोहरीकरण पर 1096 करोड़ रुपये लागत आएगी । रेलवे मार्ग दोहरीकरण आगामी तीन वर्षों में पूरा किये जाने का लक्ष्य रखा गया है ।
मंत्री श्री ठाकुर ने बताया कि इस मार्ग के साथ चित्तौड़गढ़ और आसपास को जोड़े जाने से उद्योगों , सीमेंट , टेक्सटाइल , पर्यटन , मालभाड़े , यात्रियों सहित सभी में सुविधा और विकास होगा ।
दोनों रेलवे लाइन के दोहरीकरण से क्षेत्र का समूचा इंडस्ट्रियल बेल्ट विकसित होगा ।
उल्लेखनीय है कि मंदसौर – नीमच – जावरा संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता रेल मंत्रालय द्वारा हुए सर्वे के बाद प्रयासरत थे कि जल्दी स्वीकृति मिले । गत 25 सितंबर को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव से मिलकर तत्काल दोहरीकरण की मांग की थी । आज यह मंजूरी होगई ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ट्वीट
नीमच – रतलाम रेलवे लाइन दोहरीकरण मंजूरी पर

क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर संसदीय क्षेत्र के विकास के लिये बधाई दी है । आर्थिक और सामाजिक विकास के साथ पर्यटन को भी बढावा मिलेगा ।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मीडिया ब्रीफ़

https://youtu.be/R5qbyjQgzvU

सांसद सुधीर गुप्ता ने प्रधानमंत्री जी , केंद्रीय रेल मंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि आपका दूरदर्शी नेतृत्व क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अभूतपूर्व सिद्ध होगा ।
विधायक मंदसौर यशपालसिंह सिसौदिया , विधायक नीमच दिलीपसिंह परिहार , विधायक जावरा डॉ राजेंद्र पांडेय ने प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री के प्रति आभार जताया है । तीनों विधायकों ने वर्षों से लंबित मांग पूरी कराने के लिये सांसद सुधीर गुप्ता को बधाई दी है ।