CM’s Name Decided : तीनों राज्यों के CM तय, MP से नए नाम की चर्चा!  

नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बीच करीब 2 घंटे लंबी बातचीत में अंतिम फैसला!

1554

CM’s Name Decided : तीनों राज्यों के CM तय, MP से नए नाम की चर्चा!  

New Delhi : विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने जिन तीन राज्यों में बहुमत पाया है, अब वहां मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज राजधानी में दिनभर बैठकों और कयासों का दौर चला। कई बैठकों के बाद आज देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच करीब 2 घंटे लंबी बातचीत हुई।

जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं ने सभी बैठकों का निष्कर्ष निकालते हुए तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला कर लिया। कहा जा रहा है कि मोदी और शाह ने एक-एक नाम पर फैसला तय कर लिया है। जहां तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की बात है, तो कहा जा रहा है कि इस दौड़ में प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे बना हुआ है। इसके अलावा दो उप मुख्यमंत्री के फार्मूले पर भी चर्चा होने की सूचना है।

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई थी। इसमें मुख्यमंत्री पद के एक दावेदार और इंदौर से विधानसभा चुनाव जीते पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए। बताते हैं कि इस बैठक के बाद जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय में लंबी बातचीत हुई।

अभी तक के कयासों और जानकारी के मुताबिक यह माना जा रहा है कि पार्टी ने तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम तो तय कर लिए। लेकिन, अभी यह तय नहीं है कि इन नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक में होगी या दिल्ली से की जाएगी। इसके लिए कल संसदीय दल की बैठक तक का इंतजार करना होगा।