फ़्रांसिसी टेनिस स्टार से कोच ने किया 400 बार रेप,दर्दनाक पलों का वर्णन किया जब वह 12 साल की थी

आरोपी कोच को 2021 में चार लड़कियों से रेप और यौन उत्पीड़न के आरोप में 18 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

577

फ्रांस की टेनिस स्टार एंजेलिक कॉची ने संसद में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। डेली मेल के मुताबिक, कॉची ने उन दर्दनाक पलों का वर्णन किया जब वह 12 साल की थी। तब उन्हें उनके 55 वर्षीय कोच ने प्रताड़ित किया था. एचआईवी संक्रमित होने का बहाना बनाकर 400 बार रेप किया गया। खिलाड़ी कॉची को यह दुख 6 साल यानी 18 साल की उम्र तक सहना पड़ा। फिलहाल 400 बार रेप करने के आरोपी कोच को 2021 में चार लड़कियों से रेप और यौन उत्पीड़न के आरोप में 18 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

कॉची ने 1999 में पेरिस के सरसेलस टेनिस क्लब में कोच गेडेस के साथ काम करना शुरू किया। उस वक्त काउची 12 साल के थे और फ्रांस के दूसरे जूनियर खिलाड़ी थे.

टेनिस खिलाड़ी कॉची अब 36 साल के हैं। उन्होंने पेरिस में सरसेलस टेनिस क्लब में एंड्रयू गेडेस के साथ काम करना शुरू किया। कॉची ने कहा कि उनकी पहली मुलाकात के बाद, गेडेस उन्हें अपने घरेलू मैदान पर पेरिस सेंट-जर्मेन एफसी का खेल देखने के लिए ले गए। लेकिन दो साल के भीतर यह रिश्ता अपमानजनक हो गया और उसने उसके साथ 400 बार बलात्कार किया।

टेनिस खिलाड़ी कॉची ने बताया कि उन्होंने एक ट्रेनिंग कैंप में कोच के साथ दो हफ्ते बिताए. इस दौरान उसने दिन में तीन बार उसके साथ दुष्कर्म किया।

कॉची का कहना है कि मैंने अपने जीवन के सबसे बुरे दो सप्ताह जीये। मैंने कई बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा। उसने दिन में तीन बार मेरे साथ रेप किया. पहली रात उसने मुझे अपने कमरे में जाने के लिए कहा और मैंने ऐसा नहीं किया। फिर वो मेरे कमरे में आया. उस वक्त मुझे ऐसा लग रहा था मानो मैं किसी जेल में हूं. कोच ने उसे इतना परेशान किया कि वह अपनी मर्जी से उसके कमरे में जाने लगी। मेरा ये कदम मुझे पागलपन जैसा लगता है, लेकिन मैं वहां अपनी मर्जी से . मैंने यह हर दिन किया.

कॉची ने बताया कि कोच गेडेस ने उनकी भावनाओं से खेला. एक दिन उसने बताया कि वह एचआईवी संक्रमित है। कॉची ने कहा कि गेडेस एक दिन मुझे बताने आए कि उन्हें एड्स है। यकीनन आपको भी ये संक्रमण हो गया है. ये बात 1990 के दशक के आख़िर की है. यह कुछ ऐसा था जो अब से भी अधिक डरावना था। इस रहस्योद्घाटन ने मुझे चौंका दिया। 13 से 18 साल की उम्र तक मैं यही सोचता रहा कि मुझे एड्स है। लेकिन उसने मुझे बर्बाद करने के लिए मुझसे झूठ बोला। कॉची ने फ़्रांस इन्फो को बताया कि यह शायद बलात्कार से भी अधिक विनाशकारी था।

कोच गेडेस अपनी हरकतों के लिए बदनाम थे. जब टेनिस क्लब के एक सदस्य ने गेडेस के हिंसक और अपमानजनक व्यवहार की शिकायत की, तो क्लब अध्यक्ष ने कथित तौर पर जवाब दिया, “हां मुझे पता है, लेकिन वह हमारे लिए खिताब लाता है।”

खेल महासंघों, खेल आंदोलन और शासन निकायों के भीतर परिचालन विफलताओं की जांच करते हुए जुलाई में एक जांच शुरू की गई थी। इस जून में पैलेस बॉर्बन में दी गई गवाही के बाद दिसंबर में रिपोर्ट जारी होने की उम्मीद है।