कांग्रेस का DNA ही पाकिस्तान परस्ती का-CM शिवराज

146

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस का डीएनए ही पाकिस्तान परस्ती का है। इसलिए कांग्रेस के नेता जब तब पाकिस्तान के हित की बातें करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सेना का मनोबल गिराने का काम किया है और पाकिस्तान के साथ होने वाली बात कही है।

मंगलवार को मीडिया से चर्चा में सीएम चौहान ने कहा कि कभी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं तो कभी रामसेतु के काल्पनिक होने की बात कहते हैं। पूर्व सीएम दिग्विजय ने भारत जोड़ो यात्रा में फिर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। राहुल गांधी इस यात्रा में मौजूद हैं। ऐसा करके कांग्रेस के लोग यह दिखा रहे हैं कि वे पाकिस्तान के साथ खड़े हैं। सीएम चौहान ने कहा कि मैं राहुल गांधी से जवाब मांगता हूं कि कैसी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं? इसमें टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग शामिल हो रहे हैं। राहुल गांधी भी सेना पर सवाल उठा रहे हैं। इससे सेना कमजोर होगी। सेना का मनोबल गिराने का पाप और अपराध कांग्रेस ने किया है।

पूर्व सीएम दिग्विजय को घेरते हुए सीएम चौहान ने कहा कि उनके कार्यकाल में मध्यप्रदेश सिमी का गढ़ था। वे पाकिस्तान के साथ खड़े रहते हैं।

पेसा एक्ट पर कमलनाथ को घेरा

सीएम चौहान ने कांग्रेस द्वारा बुलाई गई पेसा एक्ट संबंधी बैठक को लेकर भी पीसीसी चीफ कमलनाथ को घेरा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वचनपत्र में पेसा एक्ट लागू करने के लिए कहा था लेकिन 15 माह की सरकार में कोई बैठक नहीं की और कोई काम इसके लिए नहीं किया। आदिम जाति मंत्रणा की जिला स्तरीय बैठकें नहीं कीं। बीजेपी की सरकार ने आदिवासी समाज के लिए काम किया है। आदिवासी महापुरुषों के नाम पर रेलवे स्टेशन, विश्वविद्यालय और अन्य मार्ग, स्थान घोषित किए हैं। आदिवासी महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित की हैं। कांग्रेस को जब कुछ करना ही नहीं है तो क्यों वचनपत्र लिख रही है।