देहली की ८ विकेट से हार, यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की ताबड़तोड़ शुरुआत लगातार तीसरा मैच जीती मुंबई

751

देहली की ८ विकेट से हार, यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की ताबड़तोड़ शुरुआत,लगातार तीसरा मैच जीती मुंबई

मुंबई: विमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया। डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली 18 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मुंबई ने 2 विकेट के नुकसान पर 15 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया।

मुंबई से हेली मैथ्यूज, साइका इशाक और इजाबेल वॉन्ग ने 3-3 विकेट लिए। मैथ्यूज ने दूसरी पारी में 32 रन भी बनाए। उन्होंने ओपनर यस्तिका भाटिया के साथ 65 रन की पार्टनरशिप की। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें लगातार दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

दिल्ली को मिली पहली हार
मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। दिल्ली से पहले टीम ने गुजरात और बेंगलुरु को भी हराया। वहीं, दिल्ली को टूर्नामेंट में पहली हार मिली। दिल्ली ने इससे पहले बेंगलुरु और यूपी को मात दी थी। दोनों ही मैचों में टीम ने 200 से ज्यादा के स्कोर बनाए थे, लेकिन अब पहली बार टीम ऑलआउट हुई।105 रन इस टूर्नामेंट का सबसे कम स्कोर है। टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर 223 रन भी दिल्ली के ही नाम है। टीम ने बेंगलुरु के खिलाफ इसे हासिल किया था।

पावरप्ले में ओपनर्स का आक्रमण
106 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुबंई को ओपनर यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 47 रन जोड़ लिए।शुरुआती 3 ओवरों में मैथ्यूज और बाद के ओवरों में यस्तिका ने आक्रामक बैटिंग की।दोनों में 65 रन की पार्टनरशिप हुई। मैथ्यूज ने इसमें 22 रन जोड़े, वहीं यस्तिका 32 बॉल में 41 रन बनाकर आउट हो गईं।

पावरप्ले में ओपनर्स का आक्रमण
106 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुबंई को ओपनर यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 47 रन जोड़ लिए।शुरुआती 3 ओवरों में मैथ्यूज और बाद के ओवरों में यस्तिका ने आक्रामक बैटिंग की।

वॉन्ग को 3 विकेट
पहली पारी में मुंबई से साइका इशाक, हेली मैथ्यूज और इजाबेल वॉन्ग ने 3-3 विकेट लिए। दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। पूजा वस्त्राकर को भी 1 विकेट मिला।दिल्ली से लेनिंग के अलावा जेस जोनासेन (2), शेफाली वर्मा (2), तानिया भाटिया (4), राधा यादव (10), जेमिमा रोड्रिग्ज (25) एलिस कैप्सी (6), तारा नोरिस (0) मिन्नु मनी (0) और मारियन कैप (2) के विकेट खोये ।

पावरप्ले में हावी मुंबई
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के सामने मुंबई ने कसी हुई गेंदबाजी की। चौथे ओवर में शेफाली वर्मा 2 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद छठे ओवर में एलिस कैप्सी भी 6 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर का शिकार हुईं। इस तरह दिल्ली पावरप्ले के 6 ओवरों में 29 रन ही बना सकी। लेकिन, कप्तान मेग लेनिंग नाबाद रहीं।

जेमिमा-लेनिंग ने संभाली दिल्ली की पारी
7वें ओवर में इजाबेल वॉन्ग ने मारियन कैप को पवेलियन भेज दिया। 31 रन के स्कोर पर क्रीज पर आईं जेमिमा रोड्रिग्ज ने कप्तान मेग लेनिंग के साथ दिल्ली की पारी संभाली। दोनों ने 34 बॉल पर 50 रन की पार्टनरशिप की। 13वें ओवर में जेमिमा को इशाक ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। जेमिमा ने 18 बॉल पर 25 रन बनाए। इसी ओवर में लेनिंग भी 43 रन बनाकर आउट हो गईं।

2 ओवर में 4 विकेट गंवाए
जेमिमा और लेनिंग ने दिल्ली को संभाल लिया था, तभी 13वां ओवर साइका इशाक फेंकने आ गईं। उन्होंने अपने ओवर में जेमिमा और लेनिंग दोनों को पवेलियन भेज दिया। 14वें ओवर में हेली मैथ्यूज ने भी 2 विकेट झटक लिए। उन्होंने जेस जोनासेन और मिन्नु मनी को आउट किया।

संक्षिप्त स्कोर
दिल्ली कैपिटल्स 18 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हो गई (मेग लैनिंग 43; इस्सी वोंग 3/10, हेले मैथ्यूज 3/19, सायका इशाक 3/13)।
15 ओवर में मुंबई इंडियंस 109/2 (यस्तिका भाटिया 41, हेले मैथ्यूज 32)।