ED Raid On 20 Locations Of IAS Officer: IAS अधिकारी के 20 ठिकानों पर ED का छापा, जानिए क्या है पूरा मामला

2311

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी पूजा सिंघल और उनसे जुड़े करीबी लोगों के यहां के 20 ठिकानों पर ED ने आज सुबह आकस्मिक छापेमारी शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन छापों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी अमित अग्रवाल का नाम भी सामने आ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह छापे झारखंड के रांची और खूंटी, राजस्थान के जयपुर,हरियाणा के फरीदाबाद और गुरुग्राम,पश्चिमी बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर और दिल्ली के एनसीआर में हैं।

जानकारी मिल रही है कि केंद्रीय एजेंसी की यह कार्रवाई रामविनोद सिन्हा से जुड़े मामले में हो रही है। पूरा मामला मनरेगा घोटाले से जुड़ा है। रामविनोद खूंटी में जूनियर इंजीनियर थे, तब पूजा सिंघल खूंटी की डीसी थीं। झारखंड हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि ईडी इस मामले में काउंटर एफिडेविट करे।

छापेमारी को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया है। निशिकांत दुबे ने लिखा, ‘झारखंड सरकार यानि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के नाक की बाल पूजा सिंघल जी, जिन्होंने मुख्यमंत्री, भाई, गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया, आखिर उनके यहां ईडी का छापा 20 जगह पर चल रहा है, यह छापा रांची, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई में जारी है।’ बता दें कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल उद्योग एवं खनन विभाग की सचिव हैं। आईएएस अधिकारी पर अवैध खनन का भी आरोप है।