EVM Security At Three Levels : मतगणना स्थल की तीन स्तरों पर सुरक्षा, 3 दिसंबर को खास इंतजाम!

देखिए VDO : पुलिस कमिश्नर और कलेक्टर ने व्यवस्था की जानकारी दी!

252

EVM Security At Three Levels : मतगणना स्थल की तीन स्तरों पर सुरक्षा, 3 दिसंबर को खास इंतजाम!

Indore : पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर और कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने चुनाव मतगणना की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा की गई है। मतगणना वाले दिन भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। 3 दिसम्बर तक मतगणना स्थल पर यही सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। साथ ही नतीजों के बाद विजय जुलूसों की भी व्यवस्था की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मतगणना स्थल पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मतगणना वाले दिन अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम की जाएगी। चुनाव नतीजों के बाद निकलने वाले विजय जुलूस की भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी, ताकि कोई असहज स्थिति निर्मित न हो! नेहरू स्टेडियम में त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना की मशीन रखी गई है इसके साथ ही 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से नजर भी रखी जा रही है।

WhatsApp Image 2023 11 20 at 4.34.50 PM 1

इस पूरी व्यवस्था को लेकर इंदौर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 3 दिसंबर तक स्ट्रांग रूम की व्यवस्था त्रिस्तरीय है। इसके साथ ही 3 तारीख को होने वाली मतगणना की भी सुरक्षा व्यवस्था की जाना है। विजय जुलूस की भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। पूरे प्रदेश में यही व्यवस्था की जाना है। इंदौर में संपूर्ण बल के साथ इस व्यवस्था को पुख्ता बनाया जाएगा। इसके साथ ही इंदौर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मतगणना वाले दिन जो छुटपुट घटनाएं हुई हैं, उसमें 12 प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

मतगणना की तारीख को लेकर भ्रम नहीं
सोशल मीडिया पर किसी ने मतगणना की तारीख बदलने को लेकर अफवाह उड़ा दी। कलेक्टर ने इस मामले में स्पष्ट किया कि ऐसा कुछ भी नहीं है। मतगणना को लेकर इंदौर कलेक्टर ने बताया की तीन प्रकार की तैयारियां की गई है, जिसके लिए सभी अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। मतगणना को लेकर इंदौर कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने बताया की मतगणना को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई। तीन लेवल पर कार्य किया जाएगा। सबसे पहले अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

पहले दो लेवल पर थियोरिटिकल ट्रेनिंग होगी फिर एक लेवल पर टेबल काउंटिंग एक्सरसाइज़ का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया की काउंटिंग हाल में अभी लॉजिस्टिक लगना है। मीडिया और उम्मीदवारों के एजेंट्स के बैठने की व्यवस्था होगी। जनता को राउंड वाइस रिजल्ट बताया जाएगा, इसके भी पूरे इंतजाम रहेंगे। इस प्रकार से हमने 3 प्रकार के इंतजाम मतगणना को लेकर किए हैं।