Fake Paper Leak Report : पेपर लीक अफ़वाह मामले में MPPSC ने रिपोर्ट लिखाई, मॉक टेस्ट के पेपर को असली बताया!

सोशल मीडिया पर अज्ञात युवक ने फर्जी पेपर वायरल कर बेच दिया!

157

Fake Paper Leak Report : पेपर लीक अफ़वाह मामले में MPPSC ने रिपोर्ट लिखाई, मॉक टेस्ट के पेपर को असली बताया!

Indore : नीट और नेट परीक्षा के पेपर लीक मामले के बीच मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) परीक्षा का प्रीलिम्स का फर्जी पेपर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर अफवाह फैलाने को लेकर रिपोर्ट लिखाई है। इसके बाद आयोग (एमपीपीएससी) भी हरकत में आ गया।

जांच के बाद आयोग ने सोशल मीडिया में वायरल हो रहे पेपर को गलत बताया और बाद में सच्चाई सामने आई। प्रसारित पेपर लाइब्रेरी ने मॉक टेस्ट के रूप में तैयार किया था। मामले में सोमवार को लोकसेवा आयोग की सतर्कता अधिकारी भावना भावे ने संयोगितागंज थाने में वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, देव सिंह नामक व्यक्ति द्वारा सामान्य ज्ञान का पेपर मिलने की बात सामने आई। धड़ल्ले से यह पेपर प्रसारित किया गया। सामान्य ज्ञान के इस पेपर के बदले ढाई हजार रुपए वसूले गए। इसकी जानकारी पर आयोग ने स्थिति स्पष्ट करते हुए अधिसूचना जारी की, जिसमें पेपर आउट होने के बात से साफ इन्कार किया है। कहा गया कि आउट पेपर आयोग का नहीं है। पेपर विजय नगर स्थित लाइब्रेरी ने मॉक टेस्ट के रूप में बनाया था।

लाइब्रेरी के संचालक सागर गुप्ता का कहना है कि तीन दिन पहले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए मॉक टेस्ट बनाए थे, जो टेलीग्राम के एक ग्रुप पर जारी कर दिया। उसके बाद किसी व्यक्ति ने शरारत करते हुए इन पेपर को पीएससी परीक्षा का लीक पर्चा बता दिया। वैसे पांच पेपर का सेट बनाया था, ताकि अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी करने में आसानी हो। वहीं, आयोग की ओर से कहा गया है कि भ्रामक सूचना फैलाने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।