BTS बैंड की धुन पर नाचे फैंस, 22वें फुटबॉल विश्व कप का हुआ रंगारंग आगाज

455
TOPSHOT - A dancer performs during the opening ceremony of the Qatar 2022 World Cup Group A football match between Qatar and Ecuador at the Al-Bayt Stadium in Al Khor, north of Doha, on November 20, 2022. (Photo by Raul ARBOLEDA / AFP)

BTS बैंड की धुन पर नाचे फैंस, 22वें फुटबॉल विश्व कप का हुआ रंगारंग आगाज

कतर: कतर में 22वें फुटबॉल विश्व कप का उद्घाटन हो चुका है। उद्घाटन समारोह का आयोजन अल बायत स्टेडियम में हुआ। इस दौरान BTS बैंड की धुन पर फैंस जमकर नाचे। 900 से ज्यादा कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मोर्गन फ्रीमैन भी उद्घाटन समारोह में दिखाई दिए।BTS बैंड ने अपनी धुन पर सबको नाचने पर मजबूर कर दिया । जियोन जूंग-कूक, जिन्हें जुंगकुक के नाम से जाना जाता है, ने सबका दिल जीत लिया ।विश्व कप की ट्रॉफी को अल बायत स्टेडियम में लाया गया ।सबसे पहले कतर के रेगिस्तान को दिखाया गया। स्टेडियम में ऊंट दिखाई दे रहे थे । पारंपरिक वस्त्रों में स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मोर्गन फ्रीमैन भी उद्घाटन समारोह में थे ।कतर के शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने विश्व कप के आगाज की आधिकारिक घोषणा कर दी । उन्होंने सबका स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं। उनके भाषण के साथ ही उद्घाटन समारोह का अंत हो गया।

कतर में हैं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को खाड़ी देश के दो दिवसीय दौरे पर दोहा पहुंचे। उन्होंने फीफा विश्व कप के उद्घाटन में भारत का प्रतिनिधित्व किया । धनखड़ कतर के शेख तमीम बिन हमद अल थानी के निमंत्रण पर दोहा का दौरा कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, “उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दोहा, कतर में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।” फुटबॉल विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के अलावा, उपराष्ट्रपति अपनी यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे।