Governor’s address boycott : कांग्रेस MLA जीतू पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार की घोषणा की 

उन्होंने कहा 'गायों की हत्यारी, बलात्कार, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार में नंबर वन सरकार के राज्यपाल का अभिभाषण कैसे सुनें!

1158

Bhopal : कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और अभी इंदौर के राऊ क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने आज से शुरू हो रहे मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार की घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर पर जारी एक वीडियो में प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए और उसे कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की।

MLA जीतू पटवारी ने कहा कि मैं आज राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध करता हूं और उसका बहिष्कार करता हूँ। ‘कैसे सुना जा सकता है ऐसे प्रदेश के राज्यपाल का भाषण जिस प्रदेश की सरकार ने गायों की हत्या में पूरे विश्व में अपना नाम कर दिया। जिस सरकार ने गायों के रखरखाव के लिए एक रुपए 60 पैसे तय किए हों, इससे समझा जा सकता है कि यह गायों की हत्यारी सरकार है। इस सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी, पंचायत के चुनाव नहीं करवाए।

उन्होंने कहा कि ऐसे प्रदेश के राज्यपाल का अभिभाषण कैसे सुना जा सकता है, जिस प्रदेश की सरकार ने की 3 लाख करोड़ के का कर्ज में प्रदेश को डुबो दिया। इस प्रदेश के हर परिवार के सदस्य पर 50 हज़ार के आसपास का कर्ज है। ये सरकार किसानों का कर्जा खा गई। किसानों की बीमा की राशि में गड़बड़ी और अनियमितता कर दी।

जीतू पटवारी ने सरकार की शराब नीति पर तंज कसते हुए कहा कि इस प्रदेश सरकार ने प्रदेश में शराब की 3500 नई दुकान डाल दी। सवाल मत पूछो बस शराब पियो और मस्त रहो! शराब का परिवहन आसान कर दिया। हर घर में शराब की उपलब्धता करवा दी। ऐसी प्रदेश सरकार के राज्यपाल का भाषण कैसे सुना जा सकता है!

कांग्रेस MLA ने कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री भी कहीं नहीं देखा। जिसने प्रदेश को बलात्कार, बेरोजगारी, मातृ मृत्युदर, कुपोषण और भ्रष्टाचार में नंबर वन कर दिया हो। प्रदेश में बिजली के बिल इतनी महँगी हो गई कि हर परिवार में इसे लेकर हाहाकार मचा हुआ है।