Hindu Excited : CM की वाग्देवी की प्रतिमा वापस लाने की बात से हिन्दू संगठनों में उत्साह!

भोजशाला के सामने ढोल बजा, मिठाई बंटी, जमकर खुशियां मनी!

1008

Hindu Excited : CM की वाग्देवी की प्रतिमा वापस लाने की बात से हिन्दू संगठनों में उत्साह!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Dhar : बहुचर्चित भोजशाला की वाग्देवी प्रतिमा को लंदन से वापस लाने के CM के बयान ने धार के हिंदू संगठनों में उत्साह भर दिया। इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने माँ वाग्देवी की प्रतिमा को लंदन से वापस लाने की पहल की बात कही। इसके बाद से ही धार मे हिंदू संगठनों और हिंदू समाज के लोगों मे खुशी का माहौल है। जैसे ही लोगों को इसकी खबर लगी वे भोजशाला के बाहर पहुँचे और लोगों ने दीपावली के बाद एक बार फिर से भोजशाला के सामने दीपावली मनाई। ढोल पर जमकर डांस भी किया, महिलाएं भी पीछे नही रही और वे भी भोजशाला के सामने ढोल की थाप पर जमकर थिरकती दिखाई दी।
भोज उत्सव समिति के संयोजक गोपाल शर्मा ने कहा कि
हिंदू समाज ने जैसे ही सुना कि आज मुख्यमंत्री ने मॉं वाग्देवी की प्रतिमा को वापस लाने की घोषणा की है, हम उनका साधुवाद करते हैं। उन्होने देर से ही सही लेकिन सही निर्णय लिया है। 1952 से भोज उत्सव समिति ने इस विचारधारा को चालू किया था कितने ही लोगों ने इसमें अपना समर्पण दिया। वे अब इस दुनिया में नहीं है। इस अवसर पर उन सभी को याद करूँगा। आज सभी की और से मैं मुख्यमंत्री का साधुवाद करता हूँ। साथ ही आप सभी बंधुओ का भी मैं ह्रदय से अभिनंदन करता हूँ। आज इतने वर्षो बाद आज हमारी आवाज कही अच्छी जगह सुनी गई है। आज भोज उत्सव समिति और धार का हिंदू समाज यह मांग करता है कि मॉं वाग्देवी को वापस बिठाकर अपने शब्दों को सार्थक करें। CM ने पहल की है, तो निश्चित ही दिशा मिलने वाली है।

हर चीज के कई पहलु होते है कोई इसे राजनीति दृष्टि से देखता है कोई आंदोलन दृष्टि से देखता है। जो चाहता है कि मॉं वाग्देवी की स्थापना हो हम उसे उस दृष्टि से देख रहे है। सब अपना अपना फायदा देखते है वह राजनीति फायदा देख रहे है तो भी हम उनको धन्यवाद देते है।