Horrific Fire : भीषण अग्निकांड कैफे, 3 कोचिंग, किताब की दुकान जली

727
Horrific Fire: Cafe, 3 coaching, book shop burnt down

Horrific Fire : भीषण अग्निकांड कैफे, 3 कोचिंग, किताब की दुकान जली

आसमान में 10 फीट तक आग की लपटें साफ नजर आई

Indore :आज सुबह भंवरकुआं इलाके में आगजनी की भीषण घटना सामने आई। सुबह करीब 7 बजे आग एक कैफे से शुरू हुई। इस आग ने अचानक इतना विकराल रूप ले लिया कि तीन कोचिंग क्लास और एक किताब की दुकान भी चपेट में आ गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया।

c6ce9a9e 0a6d 4fc0 9e86 bbd1c5feb5c6
घटना की जानकारी मिलते ही चारों तरफ हड़कंप मच गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसने हर चीज़ को राख कर दिया और आसमान में 10 फीट तक धुएं की लपटें साफ नजर आ रही थी। कैफे से लगी आग ने तीन कोचिंग सेंटर को अपनी चपेट में लिया। जानकारी के अनुसार भंवरकुआं क्षेत्र में सुबह अचानक एक कैफे से आग की लपटें निकलती नजर आई।

इन लपटों को देखकर आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन लगाया।
घटना की सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। फायर ब्रिगेड के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे के लगभग यहां आग की शुरुआत हुई थी।

कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर फाइटर्स को रवाना किया गया। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। बताया जाता है कि जिस कैफे से आग की शुरुआत हुई थी। उसकी दीवार से सटी हुई ‘वी थ्री’ नाम की किताबों की दुकान है। इसके कारण आग काफी बढ़ गई। यहां दो हिस्सों में लकड़ी की अलमारी में किताबें पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।
कैफे से फैली इन आग की लपटों ने जो सामान दिखा उसे अपनी चपेट में ले लिया। ये आग की लपटें तीन कोचिंग संस्थानों तक पहुंची और वहां पर रखी किताबें, फर्नीचर व अन्य सामान को अपनी चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना से कोचिंग संस्थान व कैफे संचालकों का लाखों का नुकसान हो गया। आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है।