मंदसौर के शेख जफर बने चेतन सिंह राजपूत

3772

मंदसौर के शेख जफर बने चेतन सिंह राजपूत

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर: मंदसौर के शेख जफर शेख पिता गुलाम मोइनुद्दीन शेख का आज भगवान पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण में धर्म परिवर्तन किया गया। 46 वर्षीय शेख अब चेतन सिंह राजपूत बन गए हैं।
महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरानंद सरस्वती अखिल भारतीय पंचायत अखाड़ा महानिर्वाणी संघ के महामंडलेश्वर द्वारा विधि विधान से पूजन हवन कर हिंदू धर्म की दीक्षा दी गई । इस दौरान सुबह सांसद सुधीर गुप्ता भी उन्हें मंदिर में घर वापसी पर शुभकामनाएं देने पहुंचे पहुंचे और मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया काफी समय तक उनके पूजा पाठ में साथ रहे ।

शेख जफर शेख से चैतन्य सिंह राजपूत बनने के बाद उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनका झुकाव हिंदू धर्म की ओर है। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म की युवती से शादी की थी। उनकी पत्नी का नाम शारदा यादव है जो मराठा समाज से आती है । अब तक वे खुद को अधूरा महसूस कर रहे थे लेकिन अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद वे पूर्ण रूप से हिंदू हो गए हैं। इससे उन्हें शांति का अनुभव हो रहा है ।


MP Panchayat Elections: तीन चरणों में होगा मतदान, जून-जुलाई में वोटिंग

उन्होंने यह भी कहा कि घर में खुला माहौल है और देश के संविधान के अनुरूप सभी अपने मर्जी से किसी धर्म के प्रति आस्था रख सकते हैं। इसमें किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और अगर होती है तो वह कट्टरता है।
अब धर्म परिवर्तन के बाद वे पूर्ण रूप से हिंदू है और परम शिव भक्त भी ।

लाड़ली लक्ष्मी बेटियां की चिट्ठियां और कलात्मक बधाई पत्र पाकर अभिभूत हो गए मुख्यमंत्री चौहान