दो मैच के बाद ही विश्व कप से बाहर होने के कगार पर मेजबान

सेनेगल के खिलाफ 1-3 से हारा कतर

417
Senegal's forward #09 Boulaye Dia celebrates scoring the opening goal with his teammates during the Qatar 2022 World Cup Group A football match between Qatar and Senegal at the Al-Thumama Stadium in Doha on November 25, 2022. (Photo by MANAN VATSYAYANA / AFP)

दो मैच के बाद ही विश्व कप से बाहर होने के कगार पर मेजबान

दोहा: फुटबॉल विश्व कप के छठे दिन को मेजबान कतर को सेनेगल ने 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने ग्रुप-ए में अपना खाता खोला। दूसरी ओर, मेजबान कतर की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में इक्वाडोर ने हराया था। कतर लगातार दो हार के बाद विश्व कप से बाहर होने के कगार पर है। अगर नीदरलैंड की टीम इक्वाडोर के खिलाफ अगले मैच में हार जाती है तो कतर की संभावनाएं बनी रहेंगी। हालांकि, इसकी उम्मीद काफी कम है।

कतर के लिए इस मैच में एक ही बात अच्छी हुई कि इसके लिए मोहम्मद मुंटारी ने पहला गोल किया। उसके लिए विश्व कप इतिहास में यह पहला गोल है। कतर ने पिछले मैच के मुकाबले इस बार अच्छा खेल दिखाया और खुद के लिए कई मौके बनाए। हालांकि, वह सेनेगल के अनुभव के सामने नहीं टिक पाया। मेजबान कतर के लिए इस विश्व कप की सबसे बड़ी खुशी लेकर मोहम्मद मुंटारी आए। उन्होंने 78वें मिनट में हेडर से गोल कर इतिहास रच दिया।