Humiliation Of Talent : कांग्रेस ने ‘इंदौर गौरव दिवस’ में इंदौर की प्रतिभाओं के अपमान का मुद्दा उठाया

1030
Humiliation Of Talent

Humiliation Of Talent : कांग्रेस ने ‘इंदौर गौरव दिवस’ में इंदौर की प्रतिभाओं के अपमान का मुद्दा उठाया

कांग्रेस 31 मई को इंदौर गौरव यात्रा निकलेगी, पलक मुछाल और स्वानंद किरकिरे प्रस्तुति देंगे

Indore :Humiliation Of Talent ;कांग्रेस ने कहा कि राज्य शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा मनाए जा रहे ‘इंदौर गौरव उत्सव’ में इंदौर की प्रतिभाओं पलक मुछाल और स्वानंद किरकिरे को आमंत्रित न करके उनका अपमान किया गया। कांग्रेस ने इस कृत्य की निंदा की। कांग्रेस ने कहा कि वो 31 मई को इंदौर गौरव यात्रा का आयोजन कर इन दोनों कलाकारों को यात्रा में शामिल करेंगे।
यह ऐलान कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला विधायक विशाल पटेल और इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने आज यहां संयुक्त रूप से एक पत्रकार वार्ता लेकर किया। उन्होंने कहा कि इंदौर गौरव दिवस के रूप में प्रदेश सरकार के इवेंट प्रकोष्ठ के द्वारा एक इवेंट करने की योजना बनाई गई है।

Humiliation Of Talent

यह इवेंट इन दिनों इंदौर में चल रहा है। इस इवेंट के पीछे मकसद यह घोषित किया गया था कि संबंधित शहर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करते हुए मंच दिया जाएगा और उन प्रतिभाओं से पूरे शहर को रूबरू कराया जाएगा।

इंदौर में भाजपा नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने संगनमत होकर इंदौर की प्रतिभाओं की उपेक्षा कर उन्हें इस गौरव उत्सव में शामिल नहीं किया। गौरव दिवस के दिन 31 मई को इंदौर में गैर मध्य प्रदेश के कलाकार के रूप में पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल की नाइट का आयोजन किया जा रहा है। जबकि, उनका इंदौर से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है।

d2a7d01a 9d0a 45e2 92cd 716d6c8e9df2Humiliation Of Talent
शुक्ला ने कहा कि यह आयोजन इंदौर की प्रतिभाओं को जलील करने का प्रतीक बन गया है। पूरे देश में इंदौर का नाम लता मंगेशकर ने रोशन किया जो कि इंदौर में जन्मी थी। वर्तमान पीढ़ी में उनके नक्शे कदम पर प्रसिद्ध गायिका और समाज सेविका पलक मुछाल चल रही है।

इसके बावजूद शासन व प्रशासन के द्वारा पलक को बुलाकर उसका कार्यक्रम आयोजित करने उसे सम्मानित करने के बजाए इंदौर की इस प्रतिभा को नजरअंदाज कर दिया गया। इसी तरह से गौरव दिवस के आयोजन में मनोज मुंतशिर को बुलाकर उसके माध्यम से भी एक प्रस्तुति रखी गई है।

 

इस मामले में यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंदौर को कर्मभूमि मानकर यहां से आकार लेने वाले कलाकार स्वानंद किरकिरे को यह अवसर देकर उनके द्वारा कार्यक्रम में प्रस्तुति करवाई जाना चाहिए थी। लेकिन, ऐसा नहीं किया गया। शासन और प्रशासन द्वारा इंदौर की प्रतिभाओं को जलील करने के इस प्रयास की कांग्रेस निंदा करती है ।

विधायक शुक्ला ने कहा कि 31 मई को इंदौर के गौरव दिवस के दिन कांग्रेस के द्वारा इंदौर गौरव यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा इंदौर विमानतल से शुरू होगी जो कि सीधे एमजी रोड से होते हुए बड़ा गणपति चौराहा पर पहुंचेगी।

फिर वहां से यह यात्रा राजमोहल्ला चौराहा जाकर वहां से जवाहर मार्ग होते हुए प्रिंस यशवंत रोड चौराहा पर आएगी और फिर राजवाड़ा पर पहुंचकर देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यह यात्रा समाप्त होगी।
उन्होंने बताया कि इस यात्रा में एक ट्राले पर सवार होकर प्रसिद्ध पार्श्व गायिका पलक मुछाल अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेगी। इसके साथ ही फिल्मी दुनिया के प्रसिद्ध कलाकार स्वानंद किरकिरे द्वारा भी इस पूरी यात्रा के दौरान अपनी प्रस्तुति दी जाएगी। इसके साथ ही इंदौर के प्रसिद्ध अखाड़ों के खलीफा भी यात्रा के आगे अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेंगे।

इस यात्रा में बैंड बाजे, ढोल ताशे सभी शामिल रहेंगे। इस यात्रा में इंदौर का आम नागरिक सहभागी बन सकेगा और तभी इंदौर गौरव दिवस सार्थक हो सकेगा। कार्यक्रम में गौरव के साथ इंदौर के नागरिक शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगेंगे और अनुमति लेकर ही इंदौर का गौरव दिवस गौरव के साथ मनाएंगे।

Karan Kundrra:शादी तो पता नहीं 2012 से कितनी बार हो चुकी है;’अब मेरी शादी Tejasswi से हो रही है’

Vijay Deverakonda and Ananya Pandey , सोशल मीडिया पर गर्म हुआ खबरों का बाज़ार