Shooting Of Web Series In MP Village:मध्य प्रदेश के सिहोर जिले के महोड़िया गांव में हुई है Panchayat 2 की शूटिंग

1516

Shooting Of Web Series In MP Village:मध्य प्रदेश के सिहोर जिले के महोड़िया गांव में हुई है Panchayat 2 की शूटिंग

Panchayat Web Series Shooting Location: अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन लोगों को पसंद आ रहा है। इस वेब सीरीज में ग्रामीण जीवन की सहजता के बीच दिलचस्प किस्सों को दिखाया गया है, जिनसे गांव-कस्बों के लोग अपनापन महसूस कर रहे हैं। जितेंद्र कुमार की अमेजन प्राइम वीडियो की ओटीटी पर रिलीज कॉमेडी सीरीज पंचायत लोगों का दिल जीत रही है.

हाल ही में रिलीज हुए इस वेब शो के दूसरे सीजन को भी खूब सफलता मिल रही है. सीरीज में यूपी के बलिया जिले की फकौली तहसील के फुलेरा गांव की ग्राम पंचायत दिखाई गई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग कहां हुई है. ईटीवी भारत की टीम उस जगह पहुंची जहां पंचायत वेब सीरीज के दोनों पार्टी शूट किए गए हैं. यह जगह यूपी के बलिया में नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के महोड़िया गांव में है.

‘पंचायत’ की कहानी फुलेरा गांव में स्थापित है।

पंचायत वेब सीरीज का दूसरा सीजन आने के बाद से फुलैरा गांव चर्चा में बना हुआ है। लोग इंटरनेट मीडिया पर फुलेरा गांव के बारे में बात कर रहे हैं। इस बीच, एक दिलचस्प बात सामने आई है कि Panchayat 2 की शूटिंग उत्तर प्रदेश के फुलेरा गांव में नहीं हुई थी।

26 05 2022 panchayat 2 22745119

बल्कि ‘पंचायत’ की शूटिंग मध्य प्रदेश के सिहोर जिले के महोड़िया गांव में हुई है। हालांकि वेब सीरीज में इसे फुलेरा बताया गया है, जबकि वह महोड़िया गांव है जो सिहोर से लगभग 9 किलोमीटर दूर स्थित है। वेब सीरीज के दूसरे सीजन की शूटिंग इसी महोड़िया ग्राम में हुई है।

 

जानकारी के मुताबिक करीब दो महीने तक कास्ट ने गांव में ही रहकर शूटिंग की है। इस वेब सीरीज में गांव के कई स्थानों को दिखाया गया। इसे लेकर एक यूजर ने ट्विटर पर गूगल मैप की एक तस्वीर साझा की है, जिसमें ‘पंचायत’ का फुलेरा गांव नजर आ रहा है। यही नहीं तस्वीर में एक मंदिर, पंचायत आफिस और एक छोटा सा पुल भी दिखाई दे रहा है।

images 1 5

उल्लेखनीय है कि पंचायत के पहले सीजन की शूटिंग 2019 में हुई थी, इसके बाद 2021 में पंचायत का दूसरा सीजन लगभग शूट हो गया था। ‘पंचायत’ का दूसरा सीजन 20 मई को रिलीज हुआ है।

दूसरे सीजन में लगभग आधे-आधे घंटे के आठ एपिसोड्स हैं, जिनमें फुलेरा गांव की ग्राम प्रधान मंजू देवी, प्रधान पति ब्रज भूषण दुबे, उप प्रधान प्रह्लाद पांडेय, कार्यालय सहायक विजय और पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी के नये किस्से और ग्रामीण जीवन की रोमांचक यात्रा दिखायी गयी है।

इस वेब सीरीज का आखिरी एपिसोड सबसे लम्बा 45 मिनट का है और सबसे ज्यादा इमोशनल भी। दूसरे सीजन में मुख्य किरदारों पर कुछ सहायक किरदार भारी पड़े हैं और अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के मन में झाप झोड़ी है। गांव की इस कहानी में हर किरदार ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

आपको जमकर हैरानी होगी लेकिन ये गांव यूपी के किसी भी छोटे गांव से नहीं आता है बल्कि ‘पंचायत‘ की शूटिंग मध्य प्रदेश के सिहोर जिले के महोदिया गांव में हुई और इसे फुलेरा बताया गया है वह असल में महोदिया गांव है जो कि सिहोर से 9 किलोमीटर दूर है. ट्विटर पर एक यूजर ने गूगल मैप की एक तस्वीर शेयर की जिसमें ‘पंचायत‘ के इसी गांव को दिखाया है, वहां एक मंदिर, पंचायत ऑफिस और एक छोटा सा पुल नजर आ रहा है .