India vs Sri Lanka : श्रीलंका की पहली पारी को अकेले जडेजा ने समेट दिया  

1325

Mohali : रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी के बाद धुंआधार गेंदबाजी की खातिर भारत ने श्रीलंका को तीसरे दिन पहली पारी में 174 रन पर ढेर कर दिया। जडेजा ने 65वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर विश्वा फर्नांडो और लाहिरू कुमारा को आउट किया। जडेजा ने 13 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट झटके। टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 400 रन की बढ़त मिली है और अब श्रीलंका को फॉलोऑन खेल रही है।

टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी जडेजा का जलवा रहा। उन्होंने (228 गेंदों पर नाबाद 175 रन) टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया और अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के लगाकर श्रीलंकाई आक्रमण को मजाक बनाकर रख दिया। जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन (82 गेंदों पर 61 रन) के साथ 7वें विकेट के लिए 130 रन जोड़े और फिर मोहम्मद शमी (34 गेंदों पर नाबाद 20) के साथ 9वें विकेट के लिए 103 रन की अटूट साझेदारी की।

इसके अलावा जडेजा (30 रन देकर एक) ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उनकी तेजी से टर्न लेती गेंद को खेलने के लिए श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (28) बैकफुट पर गए, पर पूरी तरह से गच्चा खाकर पगबाधा आउट हो गए। इससे पहले अश्विन ने लाहिरू थिरिमाने (17) को एलबीडब्ल्यू किया। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने एंजेलो मैथ्यूज (22) को पगबाधा आउट किया। इसके अलावा अश्विन ने धनंजय डिसिल्वा (1) को सीधी गेंद पर स्वीप करने की सजा दी और एलबीडब्ल्यू कर किया।

भारत और श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने हैं। दोनों की मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में भिड़ंत हो रही है। आज मैच का तीसरा दिन है। भारत ने शनिवार को अपनी पहली पारी 574/8 के स्कोर पर घोषित की और फिर रविवार को श्रीलंका को 174 रन पर ढेर कर दिया। भारत को पहली पारी के आधार पर 400 रन की दमदार बढ़त मिली है। भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर किया है।