ये है दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल,यहां पानी के अंदर ही बने हैं रेस्टोरेंट और दुकानें

ये है दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल,यहां पानी के अंदर ही बने हैं रेस्टोरेंट और दुकानें

मीडियावाला.इन।

Dubai: अगर आपको स्विमिंग का शौक है और आप कुछ एडवेंचरस करना चाहते हैं, तो बस दुबई का टिकट करा लीजिए.जी हां,हम आपको ऐसी सलाह इसलिए दे रहे हैं क्यूंकि दुबई ने दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल तैयार कर लिया है. डीप डाइव दुबई नाम के इस पूल की गहराई 60.02 मीटर है. वहीं इसमें 1 करोड़ 40 लाख लीटर पानी आता है जो ओलंपिक साइज के छह स्विमिंग पूल्स के बराबर है.
दुनिया का यह सबसे गहरा पूल विशाल सीप के आकार का है. 1,500 वर्गमीटर में फैले इस पूल में एक डाइव शॉप,गिफ्ट शॉप और 80 सीटों वाला रेस्टोरेंट भी है. ये पूल दुबई के पास नाद अल शेबा इलाके में है.डीप डाइव दुबई की पब्लिक बुकिंग्स जुलाई के आखिर में शुरू होने की उम्मीद है.
गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने भी डीप डाइव दुबई को दुनिया के सबसे गहरा स्विमिंग पूल होने की मान्यता दे दी है.पूल में भरे हुए 14 मिलियन लीटर पानी को NASA द्वारा विकसित की गई फिल्‍टर टेक्नोलॉजी के जरिए हर 6 घंटे में फिल्‍टर और सर्कुलेट किया जाता है.साथ ही डाइवर्स की सुविधा के लिए पूल के पानी का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पर रखा जाता है.
इस खास पूल में 2 अंडरवॉटर ड्राय चेंबर भी हैं,जिनमें बैठकर स्विमिंग न जानने वाले लोग पूल का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे. इस पूल में एक अपार्टमेंट, गैराज भी है. इस पूल में एक अंडरवाटर फिल्म स्टूडियो भी है जिसमें एडिटिंग रूम,वीडियो वॉल मौजूद है. 56 अंडरवाटर कैमरा के साथ पूल में अलग-अलग मूड के लिए 164 लाइट्स लगाई गई हैं.दुबई के क्राउन प्रिंस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस शानदार पूल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को आमंत्रित किया.

0 comments      

Add Comment