International Students Education Fair : कई छात्रों को विदेशी यूनिवर्सिटीज में सीधे प्रवेश का मौका मिला!

1000 से अधिक छात्र शामिल हुए, 50 यूनिवर्सिटी को इंटर्नशिप मिला!

387

International Students Education Fair : कई छात्रों को विदेशी यूनिवर्सिटीज में सीधे प्रवेश का मौका मिला!

Indore : विदेश की यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना रखने वाले विद्यार्थियों के लिए वन स्टॉप सोल्यूशन की तरह काम कर रहे स्टडी मैट्रो प्लेटफार्म द्वारा रविवार को इंदौर में आयोजित इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एजुकेशन फेयर 2023 में 50 से अधिक यूनिवर्सिटीज ने हिस्सा लिया। इस मेगा इवेंट में देश के अलग-अलग हिस्सों से 1000 से अधिक छात्र-छात्रा शामिल हुए। यहां उन्हें अमेरिका, कनाडा, यूके व अन्य यूरोपीय देशों से पहुंची यूनिवर्सिटीज में प्रवेश संबंधी जानकारियों के साथ डायरेक्ट एडमिशन का अवसर मिला। 80 से ज्यादा छात्रों को उनकी योग्यता के हिसाब से यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में सीधा दाखिला दिया गया। वहीं छात्रों ने इंटर्नशिप के लिए भी एप्लाई किया, जबकि 200 से ज्यादा छात्रों ने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन दिए।

WhatsApp Image 2023 03 19 at 7.23.45 PM

सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चले इस एजुकेशन फेयर में कई यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर्स भी शामिल हुए, साथ ही बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी उचित जानकारी ली। इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एजुकेशन फेयर के आयोजक व स्टडी मैट्रो प्लेटफार्म के को-फाउंडर अभिषेक बजाज ने कहा कि देश के अंदर हम हजारों ऐसे छात्र देखते हैं, जो विदेश पढ़ने की इच्छा तो रखते हैं लेकिन सही जानकारी या आर्थिक अभाव के कारण योग्यता होने के बावजूद पीछे रह जाते हैं। इस इंटरनेशनल एजुकेशन फेयर के जरिये हमने देशभर के ऐसे सैकड़ों छात्रों को अपने सपने की तरफ आगे बढ़ने और उसे पूरा में एक छोटा सा योगदान देने का प्रयास किया है।

WhatsApp Image 2023 03 19 at 7.23.46 PM

इस मेगा इवेंट के जरिए छात्रों व इनके अभिभावकों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ वन-टू-वन बातचीत करने का अवसर भी मिला। उन्होंने अपनी प्रोफाइल व करियर से जुड़ी आकांक्षाओं पर विस्तृत जानकारी ली। इसके अलावा यहां पहुंचे छात्रों को विदेशी विश्वविद्यालयों में फंडिंग और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए उपलब्ध स्कॉलरशिप, क्रेडिट ट्रांसफर और स्टूडेंट फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम तथा विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए ट्रेनिंग व प्लेसमेंट के अवसरों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।